पटना: IPS Transfer: बिहार में तीन आईपीएस अफसरों के तबादले की खबर सामने आई है. राज्य सरकार ने भोजपुर के एसपी विनय तिवारी को मद्य निषेध (सीआइडी) में एसपी पद दिया है. उनके स्थान पर मद्य निषेध इकाई के एसपी संजय कुमार सिंह को भोजपुर का नया एसपी बनाया गया है. गृह विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. तबादले के इस ताजा प्रकरण को बीपीएससी पेपर लीक मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अधिकारी को भी मिली नई पोस्ट
सायली सावलाराम को बीएमपी-5 में कमांडेंट बनाया गया है. धुरत सायली सावलाराम 2010 की आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्हें बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-5 में समादेष्टा बनाया गया है. ये काफी समय से पदस्थापना के इंतजार में थी.  2012 बैच के संजय कुमार सिंह जो वर्तमान में मद्य निषेध, अपराध अनुसंधान विभाग में पुलिस अधीक्षक हैं उन्हें भोजपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है साथ ही समादेष्टा, अश्वारोही विशेष सशस्त्र पुलिस बल, आरा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है, जबकि 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी का तबादला मद्यनिषेध, अपराध अनुसंधान विभाग पटना किया गया है.


एक सप्ताह पहले भी हुआ था 8 का तबादला 
मालूम हो कि एक सप्ताह पहले ही सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) के आठ अफसरों का तबादला कर दिया गया था. बिहार के नवादा, बांका, मधुबनी, अरवल और लखीसराय के पुलिस अधीक्षक (एसपी) भी बदल दिए गए थे. बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के सहायक निदेशक हिमांशु शंकर त्रिवेदी को अरवल का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया था. बांका के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता को बिहार पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक की नई जिम्मेदारी दी गई थी. एक सप्ताह बाद ही सोमवार को तीन और पुलिस सेवा के अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है.


यह भी पढ़े- बिहार में बिछाया जा रहा सड़कों का जाल, पटना से दिल्ली की दूरी बचेगी कुछ घंटों की