पटना: BPSC Exam: बिहार लोक सेवा आयोग की CDPO पद के लिए होने वाली परीक्षा टल गई है. प्रारंभिक परीक्षा को टाले जाने के बाद अब यह Exam अगले दो माह में लिया जा सकता है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है और न ही तय तारीख ही आई है. बिहार लोक सेवा आयोग ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सीडीपीओ के पद पर नियुक्ति के लिए प्राऱंभिक परीक्षा 6 फरवरी को होने वाली थी. सीडीपीओ की बहाली के लिए पीटी परीक्षा होनी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो माह के लिए टली परीक्षा
जानकारी के मुताबिक, बीपीएससी की ओर से दी गयी जानकारी में कहा गया है कि परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि कोरोना के कारण इस परीक्षा को दो माह के लिए टाल दिया गया है. इसके योग्य अभ्यर्थियों के लिए जरूरी है कि वह लगातार विभाग की वेबसाइट पर परीक्षा से संबंधित अगली तिथि को लेकर Update देखते रहें. 


कई अफसर और कर्मी पाए गए पॉजिटिव
वहीं परीक्षा को टाले जाने के संबंध में बिहार लोक सेवा आय़ोग के संयुक्त सचिव औऱ परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया है कि अब इस परीक्षा को अप्रैल महीने में आयोजित किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आयोग ने परीक्षा को स्थगित करने का कारण नहीं बताया हैं, लेकिन कोरोना को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. दरअसल, बीपीएससी के कई अफसर औऱ कर्मचारी पॉजिटिव पाये गये थे. 


आए हैं इतने आवेदन
वहीं बड़ी तादाद में सीडीपीओ पद के लिए आवेदकों ने आवेदन दिया था. 50 पदों के लिए बीपीएससी के पास पौने दो लाख से ज्यादा आवेदन आये हैं. पौने दो लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों को परीक्षा देने का इंतजाम करने के लिए बीपीएससी को 10 जिलों में सेंटर बनाने पड़ते. इसके लिए जो कवायद करनी पड़ती वो कोरोना काल में कर पाना बेहद कठिन होता. लोक सेवा आयोग को लग रहा था कि काफी संख्या में परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए दूसरे जिलों में जाना होता. इन स्थितियों को देखकर परीक्षा टाल दी गई है. 


यह भी पढ़िएः MBBS Admission: मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस बार बंपर सीटें