रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election)  समाप्त हो चुका है. बीजेपी (BJP) को मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) के नेतृत्व में सत्ता वापसी की उम्मीद थी. लेकिन पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा. चुनाव में बीजेपी उम्मीद के अनुरूप अपना प्रदर्शन नहीं कर पाई. लिहाजा पार्टी को सत्ता गंवानी पड़ी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी के हाथ से सत्ता जाने के बाद आगे रघुवर दास की क्या भूमिका होगी, किस रुप में नजर आएंगे ये सवाल उठने लगे हैं. खुद इस सवाल पर झारखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर ने कहा कि कार्यकर्ता ऐसा पद जिसे कोई छीन नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि वह एक कार्यकर्ता के तौर पर गांव-गांव जाएगें और चौपाल लगा कर लोगों को जागरूक करेगें.


वहीं, झारखंड में इस बात की चर्चा है कि पार्टी में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा रघुवर दास को नई जिम्मेदारी दी सकती है. पार्टी उन्हें फरवरी या मार्च में राज्यसभा भेज सकती है. क्योंकि जल्दी ही झारखंड में राज्यसभा की दो सीटें खाली होने वाली है. 


झारखंड बीजेपी के प्रदेश मंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि जल्दी ही पार्टी बैठक कर विधायक दल का नेता चुनेगी. साथ ही समीक्षा बैठक में बीजेपी पता लगाने का काम करेगी कि कहां चूक हुई है.