नई दिल्ली/रांची: हरियाणा में सरकार बनने और महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद के बीच बीजेपी (BJP) ने झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand  Assembly Election) की तैयारियां शुरू कर दी है. गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड चुनाव प्रभारी ओम माथुर के घर पर प्रदेश कोर कमेटी की बैठक हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में सह चुनाव प्रभारी सौदान सिंह, नंदकिशोर यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das), प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda ), संगठन मंत्री धर्मेंद्र पाल सिंह, और प्रदेश प्रभारी राम विचार नेताम मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक, 9 नवंबर को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शाम साढ़े छह बजे होनी है.


केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi),  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) , सीएम रघुवर दास और चुनाव समिति के अन्य सदस्य भाग लेंगे. इस बैठक में झारखड़ के 81 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय किया जाएंगे.


आपको बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति के पास उम्मीदवारों का नाम भेजने से पहले प्रदेश कोर ग्रुप अपनी तरफ से नामों का पैनल तैयार करेगा. वहीं, शुक्रवार को झारखंड प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नाड्डा के साथ भी होगी. इस बैठक में भी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी.


गौरतलब है कि 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 72 सीटो पर चुनाव लड़ी थी, जिसमें पार्टी 37 सीटें जीतने में सफल हो पाई थी. बीजेपी ने अपने सहयोगी दल आजसू (AJSU) के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई थी.