पटना : भाजपा को तगड़ा झटका देते हुए पार्टी के कद्दावर दिवंगत नेता कैलाशपति मिश्र की पुत्रवधु दिलमणि देवी अपने पुत्र के साथ जदयू में शामिल हो गयीं। दिलमणि देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में बीती रात जदयू की सदस्यता ग्रहण की और आज वह यहां जदयू के प्रदेश कार्यालय पहुंचीं।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने दिलमणि देवी का स्वागत करते हुए कहा कि उनके जदयू में शामिल होने से शाहाबाद इलाके में उनकी पार्टी को बल मिलेगा। दिलमणि देवी जो कि 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर बक्सर जिले के ब्रह्मपुर इलाके से निर्वाचित हुई थीं उन्हें इसबार भाजपा ने टिकट नहीं दिया। भाजपा ने ब्रह्मपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सी पी ठाकुर के पुत्र विवेक ठाकुर को उम्मीदवार घोषित किया है।


दिलमणि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर भाजपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे कैलाशपति मिश्र का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा, वर्ष 2012 में जब मैं बाबू जी (कैलाशपति मिश्र) के निधन पर विलाप कर रही थी तब नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह ने ढांढस बंधाते हुए कहा था कि जब तक वे हैं ,मुझे धबराने की जरूरत नहीं हैं। पर आज जब भाजपा ने उन्हें बिना किसी उचित कारण के टिकट देने से वंचित कर दिया तो मोदी जी और राजनाथ जी कहां हैं?


उन्होंने कहा, जब बाबू जी जिंदा थे तो ये भाजपा नेता उनके चरण छूने के लिए पटना स्थित उनके घर पर भीड़ लगाए रहते थे। पर उनके जाने के बाद भाजपा नेताओं के रवैये से मैं रो रही हूं। दिलमणि ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना करते हुए कहा कि जब वह उनके घर पर गयीं तो नीतीश कुमार ने उन्हें बहुत सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि वह ब्रह्मपुर में भाजपा की हार सुनिश्चित करने के साथ पूरे प्रदेश में घूम-घूमकर इस दल के नेताओं का चेहरा बेनकाब करेंगी।