Bokaro: बोकारो के सेक्टर-12 डी में सेल के बने ज्यादातर चार तल्ले बिल्डिंग जर्जर हो चुके हैं. सोमवार शाम सेक्टर 12 में एक बड़ा हादसा बाल-बाल टल गया. दरअसल, शाम के समय एक बिल्डिंग के सीढ़ी का छज्जा टूटकर अचानक नीचे गिर गया. इस दौरान वहां खड़ा एक व्यक्ति बाल-बाल बच गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस घटना के बाद से ही इस बिल्डिंग में रहने वाले लोग व आसपास के बिल्डिंग में रहने वाले लोग दहशत के साए में जी रहे हैं. आज शाम की बारिश के बाद रात करीब 7:00 से 8:00 के बीच यह घटना घटी है, जहां थर्ड फ्लोर का सीढ़ी का छज्जा नीचे गिरा और मलबे में तब्दील हो गया.


इस ब्लॉक में पूरे 12 आवास हैं जिसमें तकरीबन 70 परिवार रह रहे हैं. यह पूरा का पूरा बिल्डिंग जर्जर अवस्था में है. यहां रहने वालों ने बताया कि कई बार लिखित शिकायत की गई है जिसकी रिसीविंग हमारे पास है मगर अब तक कोई इस पर सुनवाई नहीं हुई है. हालांकि, जब भी शिकायत की गई है, जिम्मेदार अधिकारी द्वारा मरम्मत किए जाने का आश्वासन दिया गया है. लेकिन. इसके बाद कोई इन जर्जर भवनों का सुध लेने नहीं आया है.


यहां भी पढ़ें- बोकारो: कालाबाजारी रोकने के लिए एक्शन में जिला प्रशासन, दवा दुकानों पर हुआ औचक निरीक्षण


यहां तक की आज इस घटना के बाद सेल के सीओ ऑफिस पर फोन किया गया जिसके बाद सहायता भेजे जाने के बात कहीं गई थी. काफी देर हो चुकी है घंटों बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई मदद हम लोगों को नहीं मिली है.


उस पर अभी जो छज्जा गिरा है इसके बाद यह पूरा का पूरा सीढ़ी कब ढह जाएगी कहा नहीं जा सकता सभी डरे सहमे हुए हैं. कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. बीएसएल की लापरवाही से यह घटना घटी है. अगर त्वरित इस पर बीएसएल संज्ञान नहीं लेती है तो आगे किसी की जान भी जा सकती है.
(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)