Bokaro: बोकारो में एक ऐसी घटना सामने आई जिसमें नारी पर अत्याचार की हर जुल्मों सितम की सारी हद को पार कर दिया गया है. जहां एक महिला को महीनों से ससुराल पक्ष ने बंधक बनाकर रखा था और खाना भी नहीं दिया जा रहा था. वहीं, मौके पर पुलिस पहुंचकर कैद महिला को ताला तोड़कर मुक्त कराया गया. घटना बोकारो के सेक्टर 4 थाना क्षेत्र के सेक्टर 4 ई की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बोकारो के सेक्टर 4 थाना क्षेत्र के सेक्टर 4 ई के क्वार्टर संख्या 1112 में एक महिला को महीनों से बंधक बनाने की सूचना एक समाजसेवी महिला रेणुका सिंह को मिली, जिसने ये सूचना सिटी डीएसपी अलोक रंजन को दी. सिटी डीएसपी ने तत्परता दिखाते हुए सेक्टर 4 थाना और महिला थाना को उक्त महिला को रेस्क्यू करने और बंधक से निजात दिलाने का निर्देश दिए. 


पुलिस दलबल के साथ उक्त क्वार्टर में पहुंची, जहां महिला अपने ससुराल में बंधक बनी हुई थी. महिला को जब आवाज दिया गया तो वो काफी डरी सहमी हुई थी. बार बार आवाज देने और ये कहने पर की उसकी मदद को पुलिस आई है तब जाकर काफी देर के बाद महिला सामने आई. देखने से लग रहा था की बंधक बनी महिला कई दिनों से खाना नहीं खाई है, जिससे वो कमजोर हो गई है. 



पुलिस ने जैसे जैसे तहकीकात किया तो पता चला की उसके पति की दो शादी हुई है. बंधक बनी महिला पहली पत्नी है, जिससे कोई ओलाद नहीं होने के कारण घरवालों ने लड़के का दूसरी शादी कर दिया. महिला का पति मूकबधिर है और सुन भी नहीं सकता है और दूसरी शादी की हुई पत्नी का भी यही हाल है. पुलिस जब पहुंची तो महिला का पति कहीं गया हुआ था और उसकी मां घर पर थी जो घर के बाहर बने दुकान में बैठी थी.


मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग महिला से चाभी मांगी नहीं मिलने पर घर के दरवाजे का ताला तोड़कर बंधक बनी महिला को बाहर निकाला गया. पीड़ित महिला ने सारे आपबीती सुनाते हुए सारी घटना की जानकारी देते हुए बोली की दूसरी पत्नी के साथ पति भी उसे मारता और पिटता है. घर के अंदर कई महीनों से बंधक बनाकर रखा. 


यह भी पढ़ें:जब नीतीश होते हैं खामोश, समझिए सियासत में आता है तूफान! इस नेता के दावे ने हिला डाला


पीड़ित महिला ने कहा कि खाना भी नहीं देता था और कभी कभार खाना मिल जाता था. इस दौरान महिला का पति भी मौके पर पहुंचा. पुलिस ने बंधक बनी महिला के साथ साथ उसके पति को भी अपने साथ थाना लेकर आई है. पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि बंधक बनी महिला को छुड़ा लिया गया है और जांच के बाद आरोपी पति के खिलाफ आगे की करवाई की जाएगी.


रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्रा


यह भी पढ़ें:क्यों यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा मूड बनाने में तो टाइम लगता है? पवन सिंह से कनेक्शन


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!