Ashwini Choubey News: बीजेपी से बेटिकट हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे अब नाराज बताए जा रहे हैं. बिहार में पार्टी ने जहां कई सांसदों को टिकट दिया, वहीं बक्सर सीट से अश्विनी चौबे का टिकट काट दिया. उनकी जगह अब मिथलेश तिवारी को मैदान में उतारा गया है. माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री की उम्र ही उनके राजनीतिक जीवन के आड़े आ गई. मोदी सरकार में मंत्री अश्वनी चौबे अबतक 72 सावन देख चुके हैं. लिहाजा, वह पार्टी के 70+ वाले नियम का शिकार हो गए. हालांकि, उनके तमाम साथियों को फिर से चुनाव लड़ने का मौका मिल रहा है. यही बात उनको सबसे ज्यादा खल रही है और इसीलिए अब वह नाराज बताए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चौबे कल (गुरुवार, 27 मार्च) को दिल्ली में एक प्रेस वार्ता करके अपने भविष्य पर कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. इसको लेकर पटना से लेकर दिल्ली तक का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सियासी गलियारों में चर्चा है कि केंद्रीय मंत्री अब राजनीति से सन्यास की घोषणा कर सकते हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर वह अब बीजेपी छोड़ने तक का फैसला ले सकते हैं और निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. कुछ लोगों का तो ये भी कहना है कि अश्वनी चौबे को भी अपना टिकट कटने की बात महसूस हो चुकी थी, इसीलिए उन्होंने बक्सर सीट पर दावा ठोकते हुए आलाकमान पर प्रेशर बनाने की कोशिश की थी. हालांकि, चौबे शायद भूल गए थे कि मोदी-शाह के युग में जो नेता ज्यादा उछलता है, उसको कुछ भी नहीं मिलता है. 


ये भी पढ़ें- बक्सर से BJP का टिकट पाने वाले मिथिलेश तिवारी के बारे में जानें सबकुछ


बता दें कि चौबे बिहार के बक्सर लोकसभा सीट से लगातार दो बार से बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. इतना ही नहीं 2014 से ही वह मोदी सरकार में राज्यमंत्री हैं. पार्टी ने भले ही उनको टिकट नहीं दिया हो लेकिन उन्हें अपने स्टार प्रचारकों में शामिल किया है. 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उनका नाम 12 नंबर पर है. उधर दूसरी ओर अश्विनी चौबे को रिप्लेश करने वाले मिथलेश तिवारी बीजेपी के सक्रिय नेताओं में से एक हैं. उन्होंने पार्टी में तमाम जिम्मेदारियों को बड़ी ही कुशलता के साथ निभा चुके हैं. उन्होंने 2015 में पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा था और बैकुंठपुर से बड़ी जीत दर्ज करके विधायक बने थे. वर्तमान समय में वह प्रदेश महामंत्री के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं.