नई दिल्ली से बिहार को जाने वाली स्पेशल ट्रेन के ठहराव में बदलाव, ये है नई समय सारणी

स्वंय प्रकाश Sun, 17 May 2020-11:18 pm,

श्रमिक एक्सप्रेस और नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ स्पेशल दोनों का ठहराव दानापुर में होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन में कठिनाईयां आती थी.

हाजीपुर: नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के लिए चलाई जा रही गाड़ी संख्या 02424/02423 स्पेशल ट्रेन 19 मई से दानापुर स्टेशन पर नहीं रूकेगी. यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए अप एवं डाउन दोनों दिशा में अब यह ट्रेन दिनांक 19 को से दानापुर के बदले पाटलिपुत्र जं. पर रूकेगी. ठहराव में यह बदलाव पटना जिला प्रशासन के अनुरोध पर लिया गया है .


18 मई के प्रभाव से नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 02424 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन 19 मई से सुबह 04.50 बजे दानापुर की बजाए पाटलिपुत्र जंक्शन रूका करेगी. फिर यहां से 04.55 बजे डिब्रूगढ़ के लिए प्रस्थान करेगी.


Advertising
Advertising

इसी तरह 18 मई को डिब्रूगढ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 02423 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 19 मई से रात 9.55 बजे दानापुर के बदले पाटलिपुत्र जंक्शन पहुंचेगी और यहां से 10.00 बजे नई दिल्ली को प्रस्थान करेगी.   


मालूम हो कि प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों आदि के लिए वर्तमान में पूर्व मध्य रेल क्षत्राधिकार के लिए कई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इनमें से कई श्रमिक स्पेशल दानापुर में भी रूक रही है. 


श्रमिक एक्सप्रेस और नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ स्पेशल दोनों का ठहराव दानापुर में होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन में कठिनाईयां आती थी. 


ठहराव में परिवर्तन से एक ओर जहां स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को असुविधा नहीं होगी वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से श्रमिक एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए स्क्रीनिंग, रजिस्ट्रेशन सहित निर्धारित अन्य मानदंडों का अनुपालन सुगमतापूर्वक पूरा किया जा सकेगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link