चाईबासाः Jharkhand News: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा शहर स्थित पिल्लई हाल सभागार में जिला स्तरीय लोकार्पण और शिलान्यास सह नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का शुभारंभ कल्याण और जिला परिवहन मंत्री दीपक बिरूवा ने दीप प्रज्वलित कर किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समारोह में जिलावासियों के लिए 57 पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र विभिन्न विभागों के अंतर्गत 1,11,50,38,759 रुपए लागत की कुल 139 योजनाओं का शिलान्यास और 13,27,55,045 रुपए की 22 योजनाओं का लोकार्पण भी किया गया. 


इस मौके पर मंत्री दीपक बिरूवा ने कहा कि राज्य सरकार ने सुदूर एवं ग्रामीण इलाकों में रहने वाले राज्यवासियों के वृद्धावस्था पेंशन के लिए उम्र की सीमा घटाकर 50 वर्ष किया गया और सर्वजन पेंशन योजना के माध्यम से सभी को लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार की अगुवाई में आवासविहीन जनों को तीन कमरों का पक्का मकान उपलब्ध करवाने के लिए आबुआ आवास योजना भी संचालित है.


राज्य सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों तक राज्य संपोषित योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए लगातार कार्यरत है. समारोह में उपस्थित विधायकों ने राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने के लिए जिला वासियों से अपील की. 


यह भी पढ़ें- Jharkhand: झारखंड हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी, 'राज्य में कानून का राज चलेगा या फिर उपद्रवियों का?'


इस समारोह में पूर्व मंत्री जोबा मांझी, विधायक निरल पुरती, विधायक दशरथ गागराई, विधायक सुखराम उरांव, जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सूरेन, उपायुक्त कुलदीप चौधरी, पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर, उपविकास आयुक्त संदीप कुमार मीणा के अलावे काफी संख्या में लाभुक मौजूद रहें.


इनपुट- आनंद प्रियदर्शी, चाईबासा 


यह भी पढ़ें- Hemant Soren: हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ी, ईडी के नोटिस की अवेहलना करने पर समन जारी