पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज नालंदा जिलान्तर्गत राजगीर (Rajgir) स्थित मखदुम कुंड (Makhdum Kund) का परिभ्रमण किया और चादरपोशी कर राज्य की सुख शांति एवं समृद्धि की कामना की. मौलाना मोहम्मद अकील अख्तर एवं मो वकील अख्तर ने मुख्यमंत्री का स्वागत साफा बांध कर और अंगवस्त्र भेंटकर किया. परिभ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने परिसर में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया और तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुनर्निर्माण का जायजा लेने यहां आए हैं
परिभ्रमण के बाद पत्रकारों से बात में मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि मखदुम कुंड की स्थिति को और बेहतर करने के लिए यहां की बिल्डिंग के कुछ हिस्सों का पुनर्निर्माण कराया गया था. कुछ हिस्से जो बचे हुए थे, उसका पुनर्निर्माण कराया जा रहा है. इसी का जायजा लेने हम यहां आए हैं. हमारी इच्छा है कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूर्ण कर लिया जाए.


यहां मखदुम साहब लगाते थे ध्यान
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ऐतिहासिक स्थल है. यह मखदुम साहब का स्थल है. यहां मखदुम साहब ऊपर में ध्यान भी लगाते थे. यहीं उनको ज्ञान की प्राप्ति हुई थी. मखदुम साहब ने जितनी बातें कही हैं, वह बहुत कम लोगों को ही जानकारी दी गई है कि क्या-क्या करना चाहिए. हमारा भी इस स्थल से पुराना लगाव है. यहां प्रसिद्ध मखदुम कुंड भी है. यहां हम भी अक्सर आया करते हैं. हमने मखदुम कुंड में पहले स्नान भी किया है.


सांसद, विधायक, अधिकारीगण थे मौजूद
इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक श्रवण कुमार, विधायक कौशल किशोर, विधायक जितेंद्र कुमार, बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य उदयकांत मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक हरी प्रसाथ एस सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे.