मधुबनी: बिहार के मधुबनी के जयनगर स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने एक अफ्रीकी नागरिक थॉमस जेकब को गिरफ्तार किया है. रेल थाना अध्यक्ष विनोद राम ने कहा कि सूचना पर खुफिया एजेंसी व एसएसबी के अधिकारीयों ने युवक से पूछताछ और कागजात की जांच की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने वैध कागजात उपलब्ध नहीं होने पर उसे रेल थाना पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार युवक अफ्रीकन देश सेनेगल के डकार का निवासी है. गिरफ्तार अफ्रीकन नागरिक की पहचान 28 वर्षीय थॉमस जेकब पिता मेंसन थॉमस के रूप में की गई है.


जानकारी के मुताबिक, ये पेशे से खिलाड़ी है. हालांकि इसके पास से कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं पाया गया है. खुफिया विभाग के अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार युवक पिछले साल नेपाल आया था. इसके बाद इसका वीजा अवधि समाप्त हो गया था.


इसी दौरान एक ट्रैवल एजेंट ने जयनगर-सियालदह गंगा सागर एक्सप्रेस का टिकट बना कर जयनगर पहुंचा दिया. ट्रेन से वह कलकत्ता जाने वाला था. इसी दौरान स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया.


पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा. 2016 में भी जयनगर रेलवे स्टेशन पर रेल पुलिस व एसएसबी ने एक नाइजीरिया के युवक को गिरफ्तार किया था.