मनोज कुमार/पूर्णिया: बिहार के पूर्णियां के चर्चित हत्याकांड शक्ति मलिक मामले का पुलिस ने 72 घंटे के अंदर खुलासा कर लिया है. हत्या की कई अनसुलझी पहलुओं को न सिर्फ सुलझा लिया है बल्कि शक्ति के काले कारनामों के राज भी सामने आए हैं. शक्ति के काले साम्राज्य के शागिर्द कई पुलिस वाले भी थे, जिसका राज भी सामने आया है. साथ ही शक्ति द्वारा किया गया वायरल वीडियो और बड़े राज नेता को फंसाने की साजिश भी बेनकाब हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्णिया के दलित नेता की हत्या और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और  तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को मुख्य अभियुक्त बनाने मामले की परत खुल गई है. दरअसल, शक्ति मलिक द्वारा सूद पर रुपए देने का पूर्णिया में साम्राज्य चलता था. इस खेल में कई पुलिस वाले शक्ति का साथ देते थे.


उसके खिलाफ उठने वाली हर उस आवाज को दवा दी जाती थी जो शक्ति के खिलाफ उठता था. शक्ति के पास घर से मिले हथियार, रुपए गिनने का मशीन और डायरी इस बात की गवाह दे रहे हैं कि सूद के खेल में शक्ति की पहुंच बहुत ऊंची थी. शक्ति जब किसी को सूद पर रुपए देता था तो उसके एवज में ब्लेंक स्टाम्प पर लिखवाता था और ब्लेंक चेक भी रखवाता था. साथ ही उसका आधार नंबर भी लेता था.


ज्यादातर सूद शक्ति महिला को ही देता था. फिर उससे दवाव बना कर रकम पांच गुनी तक वसूलता था और नहीं देने वाले लोगो के साथ रावण जैसा व्यवहार करता था. अगर किसी ने थाने में शक्ति के खिलाफ शिकायत लिखवाई तो उसकी पुलिस वाले नहीं सुनते थे और उलटे पुलिस का कोपभाजक बनना परता था. पाप का घड़ा जब भर गया तो शक्ति की हत्या उन्हीं लोगों के द्वारा पेशेवर अपराधियों से करवाई गई.


शक्ति हत्या की गुत्थी को उलझाने में उसका वायरल वीडियो का भी अहम रोल है. साथ ही उसकी पत्नि का बयान भी. पूर्णिया पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने हत्या की वारदात, उसमें प्रयोग किए हथियार और सात अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. साथ ही कई वीडियो फूटेज भी मिले हैं जिस आधार पर हत्या की गुत्थी सुलझ सकी.


एस पी विशाल शर्मा ने बताया कि शक्ति की हत्या सूद के खेल में हुई है और हत्यारों को सरकारी गवाह बनाया गया है. साथ ही राजनितिक साजिश की वजह से हत्या नहीं हुई है, उसका भी खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि शक्ति के इस खेल में जो भी पुलिस वाले हैं, उनकी भी जांच की जाएगी.


शक्ति मलिक मौत में राजनेता के नाम को लेकर न सिर्फ जांच की दिशा को भटकाई गई बल्कि उसके काले साम्राज्य को भी खत्म करने की कोशिश की गई. पूर्णिया पुलिस ने इस चर्चित हत्या कांड का खुलासा कर हत्या के पीछे उसके सूद के साम्राज्य को भी बेनकाब कर दिया है.