पटना: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं, देश में करोनो के बढ़ते प्रकोप और मरीजों की संख्या के मद्देनजर सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाकर 3 मई तक पूरे देश में लागू कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान सरकार और पुलिस-प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि, वह लॉकडाउन का पालन करें और अपने घरों में रहें. लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग नियमों का उल्लघंन कर रहे हैं. इधर, लॉकडाउन के पालन को लेकर पुलिस सख्त हो गई है और नियम नहीं मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से परहेज नहीं कर रही है.


इसी क्रम में, पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में 1746 वाहन जब्त कर लिया. साथ ही, जुर्माने के तौर पर 35 लाख 93 हजार 137 रुपए जुर्माने के तौर पर वसूल किए हैं. साथ ही, 49 लोगों को गिरफ्तार किया है और 33 व्यक्तियों पर एफआईआर (FIR) भी दर्ज की है.


जानकारी के अनुसार, यह लोग बिना वजह सड़क पर घूम रहे थे और लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए मिले है. इस वजह से कार्रवाई की गई है. बता दें कि, बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 360 पहुंच गई है. मंगलवार को 14 नए केस कोरोना के सामने आए हैं. जबकि, सोमवार को 68 कोरोना के केस आए थे.


वहीं, बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक, अभी तक 56 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जबकि, दो की मौत हुई है.