Bihar Politics: रामचरित मानस विवाद की वजह से सुर्खियों में आए बिहार के शिक्षा मंत्री और राजद के कद्दावर नेता चंद्रशेखर के लिए एक और नई मुसीबत सामने आ गई है. बिहार के शिक्षा मंत्री के बड़े भाई ने भाजपा का दामन थाम लिया है. चंद्रशेखर के बड़े भाई  डॉ. रामचंद्र प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के काम से प्रभावित होकर भाजपा का दामन थामा है. वह पहले भी भाजपा के साथ आने के बारे में अपनी राय दे चुके थे और इसको लेकर खूब सुर्खियां भी बटोरी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि डॉ. रामचंद्र प्रसाद यादव दिल्ली यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड इतिहास के प्रोफेसर हैं और उन्होंने बीजेपी की सदस्यता शुक्रवार 30 जून को बापू सभागार में ली. उन्होंने चंद्रशेखर को लेकर भी कहा कि जरूरी नहीं है कि सभी की राजनीतिक विचारधारा मिले. उन्होंने जिक्र करते हुए कहा कि मैं पीएम मोदी के काम से प्रभावित हूं और मेरी विचारधारा बीजेपी से मिलती है. इसलिए मैंने भाजपा ज्वाइन कर लिया, जबकि मेरे भाई आरजेडी में हैं. 


ये भी पढ़ें- Madhepura Crime: सनकी पति ने पत्नी की धारदार हथियार से गला रेत कर की हत्या


रामचरित मानस पर भाई चंद्रशेखर के बयान को लेकर भी डॉ. रामचंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि उसने किरोड़ीमल कॉलेज से मात्र एक साल इतिंहास की पढ़ाई की और वह राजनीतिक शास्त्र का प्रोफेसर है ऐसे में उसे इतिहास के बारे में जानकारी कम है. ऐसे में उसे रामचरित मानस के बारे में बोलने से पहले पूरी जानकारी रखनी चाहिए. ऐसे में राजनीति है कोई भी कुछ भी बोल देता है. 


डॉ. रामचंद्र प्रसाद यादव  ने कहा कि भाजपा का जो भी आदेश होगा वह करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि वह और उनके भाई दोनों साथ रहते हैं. जमीन-जायदाद का काम भी एक साथ होता है लेकिन विचार नहीं मिलते. उन्होंने कहा कि अगर चंद्रशेखर के बयान की खिलाफत करनी पड़ी तो वह उससे भी पीछे नहीं हटेंगे.