सीवान: बिहार में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं इस बात का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि हर दिन प्रदेश से बड़ी संख्या में लूट, रंगदारी, रेप, हत्या जैसे घटनाओं की खबरें आती रहती हैं. ऐसा लगता है मानो अपराधियों के मन से प्रशासन का खौफ समाप्त हो गया है. लोग इस बात के बारे में चर्चा करने लगे हैं कि बिहार मे बढ़ते अपराध कि घटनाओं से ऐसा लग रहा है मानो प्रदेश में जगलराज पार्ट2 की वापसी हो गई है. ऐसे में एक ऐसे ही आपराधिक घटना की सूचना सीवान से मिल रही है. जहां अपराधियों ने एक जिला परिषद क्लर्क की गोली मारकर हत्या कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जिला परिषद क्लर्क की हत्या अपराधियों ने तब की जब वह सो रहे थे. इस हत्या के बाद से ही इलाके में सनसनी फैल गई है. हालांकि अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. इस हत्या के कारणों का पता लगाने में पुलिस की टीम जुटी हुई है. 


सूचना की मानें तो जिला परिषद में क्लर्क के पद पर काम करनेवाले राकेश पाठक उर्फ विक्की सीवान नगर थाना क्षेत्र के रामदेव नगर में एक किराए के मकान में रह रहे थे. रविवार को वह अपने कमरे में सो रहे थे तभी बदमाश उनके आवास में घुस आए और उनके सिर में गोली मारकर मौका-ए-वारदात से फरार हो गए. इसके बाद घायल पड़े अवस्था में देखकर क्लर्क को आनन-फानन में पड़ोस के लोगों ने अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.


ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार की कोशिशों को कांग्रेस ने दिया झटका! AAP से न गठबंधन और न ही अध्यादेश को समर्थन


जिला परिषद में क्लर्क राकेश पाठक की नौकरी अनुकंप के आधार पर हुई थी. 1997 में उनके पिता की नौकरी करते हुए ही मौत हो गई जिसके बाद 1999 में राकेश पाठक को नौकरी मिली और तब से वह सीवान में ही पदस्थापित था. हालांकि इसकी हत्या के पीछे के सटीक कारणों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.  


वहीं क्लर्क राकेश पाठक की हत्या के मामले में पुलिस का कहना है कि उसकी मौत से जुड़े सारे मामले और सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है. पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में भी जुटी हुई है. हत्या में शामिल अपराधियों की पहचान करने की भी कोशिश की जा रही है. पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार किया जाएगा.