पटना: पटना से सटे सालिमपुर थाना स्थित ईट भट्टे के जनरल मैनेजर से डेढ़ करोड़ की रंगदारी की मांग बीते तीन अप्रैल को अपराधियों ने बीच सड़क पर गाड़ी रोककर तीन अपराधियों ने की थी. अपराधियों ने रंगदारी नहीं देने पर या पुलिस को जानकारी देने पर जान से मार देने की धमकी दी थी. इस मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी रौशन कुमार ने बताया कि बीते 3 अप्रैल को तीन अपराधियों द्वारा रंगदारी मांगे जाने का मामला पुलिस के संज्ञान में आया. जिसके आलोक में बाढ़ 2 अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले का अनुसंधान किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम ने महज 24 घंटे के अंदर डेढ़ करोड़ की रंगदारी और जान से मारने की धमकी देने वाले तीन शातिर अपराधकर्मी गुंजन यादव , दिलखुश कुमार और धीरेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है. ग्रामीण एसपी रौशन कुमार ने कहा कि ईट भट्ठा मैनेजर से बीच सड़क वाहन रोकर डेढ़ करोड़ की रंगदारी और जान से मारने की धमकी देने वाले अपराधियों में गुंजन यादव इसका मास्टरमाइंड है. जिसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर रंगदारी मांगने की पूरी प्लानिंग की थी. गिरफ्तार अपराधकर्मी और रंगदारी मांगने वाला मास्टरमाइंड गुंजन यादव पर सालिमपुर थाने में अपहरण का एक मामला पहले से दर्ज है.


वहीं दूसरा दिलखुश कुमार मालसलामी थाना से बाइक चोरी के मामले में जेल जा चुका है. तीसरा अपराधकर्मी धीरेंद्र कुमार अभी इस अपराध की दुनिया में नया खिलाड़ी है. दरअसल ईट भट्ठा मैनेजर से डेढ़ करोड़ की रंगदारी मांगने वाला गुंजन यादव ईट भट्ठा कंपनी में पहले काम किया करता था. जिससे उसे रंगदारी में मांगे गए रकम मिलने की पूरी उम्मीद थी लिहाजा उसने भट्टा मैनेजर को चुना और उससे ही रंगदारी की मांग की फिलहाल इस मामले का खुलासा पूरी तरह से कर लिया गया है.


इनपुट- प्रकाश सिन्हा


ये भी पढ़ें- Jharkhand: 2 लोगों की हत्या मामले में जेएमएम के पूर्व विधायक पौलुस सुरीन और नक्सली जेठा कच्छप दोषी करार, 10 अप्रैल को होगी सुनवाई