छपरा: बिहार के छपरा जिले के सोनपुर कस्बे में गुरुवार को बैंक डकैती के दौरान एक होमगार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



जानें क्या है पूरा मामला


सोनपुर में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के डीआरएम कार्यालय की शाखा में पांच बंदूकधारी पहुंचे और दो होमगार्ड को गोली मार कर 12 लाख रुपये लूट लिए. लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने के बाद इलाके में दहशत पैदा करने के लिए हवा में कई राउंड फायरिंग की, जबकि वे मौके से फरार हो गए. जिला पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर रही है.


बैंक कर्मचारी पूजा कुमारी ने कहा, लुटेरे बाइक पर बैंक में आए थे. उनमें से कुछ ने फेस मास्क पहने हुए थे. वे मेरे केबिन में आए. बैंक में तैनात दो गार्डो ने विरोध करने की कोशिश की, लेकिन हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी. एक गार्ड की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे की मौत हो गई. इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर किया गया. उन्होंने बैंक के अंदर 5 राउंड फायरिंग की.


एक अन्य कर्मचारी संदीप कुमार ने कहा, लुटेरों ने बैंक में घुसने के बाद हवा में दो राउंड फायरिंग की. डकैती को रोकने के लिए होमगार्ड के जवानों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की. लुटेरों ने उन पर फायरिंग कर दी. पीड़ितों में से एक सीने में गोली लगी और बैंक के अंदर उनकी मौत हो गई.


CCTV कैमरे में कैद हुई पूरी घटना


इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया, जिसमें दिखाया गया कि कैसे लुटेरे अंदर घुसे और सुरक्षा गार्ड को गोली मार दी. इस बीच, जिला पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक समर्पित टीम का गठन किया. उन्होंने आसपास के जिलों की पुलिस को भी आरोपियों के बारे में अलर्ट कर दिया है.


(इनपुट भाषा के साथ)