Jharkhand News: झारखंड के लातेहार में स्थित एक स्कूल में उस वक्त हंगामा मच गया जब स्कूल पर हाईवोल्टेज करंट उतर आया. करेंट से स्कूल में लगे पंखे जल गए. हादसे से स्कूल में भगदड़ की स्थिति बन गई. ये घटना शुक्रवार (29 सितंबर) को बालूमाथ स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में हुई बताई जा रही है. लोगों का कहना है कि घटना के वक्त स्कूल में बच्चियों की क्लास चल रही थी. इसी बीच विद्यालय के बाहर लगे ट्रांसफार्मर के तार पर 11 केवीए का तार टूट कर गिर गया. जिससे स्कूल के एलटी कनेक्शन में 11 हजार वोल्ट का करंट दौड़ने लगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इससे कमरे में बिजली के करंट के झटके लगने लगे. इस दौरान दीवार के नजदीक बैठी तीन छात्राओं को करंट का तेज झटका लगा. हालांकि थोड़ी ही देर बाद करंट के झटके लगे बंद हो गए. अचानक क्लास रूम में पंखा जलने और कमरे से धुआं निकलने के बाद पूरे स्कूल में अफरा तफरी का माहौल बन गया. लड़कियां अपने क्लास रूम से निकलकर बाहर भागने लगीं. इस अफरा तफरी के माहौल में कुछ बच्चियां गिर भी गई और उन्हें हल्की चोट भी आई हैं.


ये भी पढ़ें- Bihar: समस्तीपुर में प्रेमी से मिलने पहुंची हरियाणा की नाबालिग लड़की, Instagram पर हुआ था प्यार


जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की वार्डन शिखा कुमारी ने बताया कि आम दिनों की तरह स्कूल में बच्चों की कक्षाएं चल रही थीं. अचानक यह हादसा हो गया, जिससे कक्षा में मौजूद छात्राएं डर गईं. वह डर के कारण भागने लगीं. कुछ बच्चियों को चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. स्कूल में हुई इस घटना से लातेहार जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.