बेगूसराय: Love Jihad: बेगूसराय में एक बार फिर लव जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है. जिसमें एक मुसलमान युवक के द्वारा हिंदू की तरह टीका और गेरुआ गमछा लेकर एक दलित समुदाय की लड़की को बहलाकर गायब करने का आरोप लगाया गया है. उक्त मामले को लेकर स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह ने एक बार फिर जिला प्रशासन के साथ-साथ बिहार सरकार को घेरते हुए कहा है कि आंकड़ों में मुसलमान समुदाय के लोगों को 18% दिखाया गया है. ऐसे में इस तरह के मामले सामने आएंगे ही इसमें कोई संदेह नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं दूसरी ओर गिरिराज सिंह ने आम लोगों को आश्वासन देने के साथ कहा कि अगर लव जिहाद के माध्यम से बहलाई-फुसलाई गई लड़की को जिला प्रशासन तुरंत बरामद नहीं करती है तो वह आम ग्रामीणों के साथ आंदोलन करेंगे और फिर इसकी पूरी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी.


ये भी पढ़ें- बिहार के कई इलाकों में बदस्तूर जारी है ईसाई मिशनरियों द्वारा धर्म परिवर्तन का खेल


दरअसल ये पूरा मामला बेगूसराय जिले के बीरपुर थाना क्षेत्र के सरोजा पंचायत से जुड़ा हुआ है, जहां गूंजन कुमारी नाम की एक महादलित लड़की को मोहम्मद आसिफ नामक लड़के ने साधु का बेस बनाकर पहले उससे संपर्क बढ़ाया और फिर बाद में उसे लेकर फरार हो गया. गूंजन कुमारी के फरार होने के बाद से उसके परिजनों सहित ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. एक तरफ जहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है तो वहीं ग्रामीण भी अपनी जाति को भूलकर हिंदू समाज की लड़की को भगाने के आरोप में मुस्लिम युवक आसिफ की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.


यदि आसिफ की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आम ग्रामीण के द्वारा भी जन आंदोलन करने की बात कही जा रही है. मामला सामने आने के बाद आज केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह पीड़ित परिजनों के साथ-साथ ग्रामीणों से मिलने पहुंचे एवं ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि जिले के डीएम और एसपी के समक्ष इस घटना की जानकारी दी गई है. जिला प्रशासन की ओर से भी जल्द लड़की की बरामदगी का आश्वासन दिया गया है. यदि जिला प्रशासन इस कार्य में लापरवाही बरतती है तो ग्रामीणों के साथ-साथ सांसद गिरिराज सिंह भी आंदोलन में उतरेंगे. 


गिरिराज सिंह ने सीधे-सीधे आरोप लगाते हुए कहा है कि आज बिहार सरकार वोट की राजनीति के लिए एक तरफ जहां हिंदुओं में फूट डालकर अपना वोट बैंक साधने की फिराक में है तो वहीं मुसलमान के द्वारा किए गए असामाजिक कार्यों को भी नजरअंदाज किया जा रहा है. जिससे कि मुसलमान का वोट भी उन्हें प्राप्त हो.