Dhanbad News: झारखंड के धनबाद में अवैध कोयला कारोबारी के खिलाफ लगातार जिला प्रशासन खनन टास्क फोर्स कार्रवाई कर रही है. धनबाद उपायुक्त वरुण रंजन के निर्देश पर अवैध कोयला भंडारण और परिवहन के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही. खनन टास्क फोर्स ने तेतुलामारी और झरिया में सघन छापामारी अभियान चलाया. जिसमें 200 टन से अधिक अवैध कोयला एक जगह से बरामद किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संबंधित लोगों पर दर्ज किया गया एफआईआर 


जिला खनन टास्क फोर्स ने तेतुलमारी थाना अंतर्गत गण्डुवा, 8 लेन सड़क के निकट अवैध कोल डिपो की जांच के क्रम में लगभग 200 टन से अधिक स्टॉक अवैध कोयला बरामद किया. बरामद कोयला को जब्त कर बीसीसीएल कतरास एरिया-4 को सुपूर्द किया गया. साथ ही संबंधित लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया. 


ये भी पढ़ें:ठंड के बावजूद कम नहीं हुआ उत्साह, लोगों ने भगवान के दर्शन के साथ शुरू किया दिन


अवैध उत्खनन की सूचना पर कार्रवाई


इसके साथ ही झरिया थाना अंतर्गत लिलोरीपथरा के बालूगद्दा कुम्हार टोली के समीप अवैध उत्खनन की सूचना पर की देर रात झरिया अंचलाधिकारी राम सुमन प्रसाद एवं झरिया पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाया. पुलिस के पहुंचते ही अवैध कोयला तस्कर रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहे. हालांकि, छापेमारी के दौरान झरिया पुलिस ने एक ट्रक संख्या जेएच 10 सीके 6685 को उक्त स्थल से जब्त किया है. 


ये भी पढ़ें: नियोजित शिक्षकों के अकाउंट में आएगी नई तनख्वाह, जान लीजिए कितना पैसा देगी सरकार


मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई पुलिस


ट्रक में लगभग आठ से दस टन अवैध कोयला लोड पाया गया है. जिसे पुलिस द्वारा कोयला लोड ट्रक को जब्त कर थाना लाई गई है. फिलहाल, झरिया पुलिस ने यह कार्रवाई झरिया अंचल अधिकारी प्रसाद के निर्देश पर किया. साथ ही ट्रक मालिक और चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है. 


रिपोर्ट: नितेश मिश्रा