Patna: NIA raids in Phulwarisharif case: फुलवारीशरीफ मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कर्नाटक, केरल और बिहार में करीब 25 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.  दक्षिण कन्नड़ जिले में प्रतिबंधित PFI कार्यकर्ताओं से जुड़े 16 ठिकानों पर NIA ने छापेमारी की है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस साजिश से जुड़ें संदिग्धों के और ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. NIA उन संदिग्धों के परिसरों पर छापेमारी कर रही है, जो पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल थे. 


 



पहले किया गया था 6 लोगों को गिरफ्तार


इससे पहले NIA ने इस मामले में  6 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा NIA ने  PFI से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख और दस्तावेजों को भी जब्त किया था. इस मामले को पिछले साल 12 जुलाई को बिहार के पटना जिले के फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन में दर्ज किया था. इसके बाद NIA ने 22 जुलाई को फिर से पंजीकृत किया था. 


NIA ने इस साल 4-5 फरवरी को मोतिहारी में 8 स्थानों पर भी तलाशी की थी और दो लोगों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से हत्या को अंजाम देने के लिए हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ था. इन लोगों की पहचान तनवीर रजा उर्फ बरकती और मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन के रूप में थी.