दरभंगा : बेगूसराय जिले में रिफाइनरी टाउनशिप के एक क्वार्टर में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के अदंर जोरदार धमाका हो गया. इस धमाके से घर के अंदर भीषण आग के साथ छत उड़ गई. बता दे कि बेगूसराय की घटना कोई नई नहीं है इससे पहले भी ई-स्कूटर में आग की घटनाएं पहले भी हो चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
ई-स्कूटर के बार में जानकारी देते हुए रिफाइनरी कर्मी संजय कुमार ने बताया कि वह देर रात अपने घर में स्कूटर को चार्ज में लगा रहे थे. इसी दौरान स्कूटर में ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल है. आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों ने बताया कि घायलों को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया है. जहां सभी का इलाज चल रहा है. बता दें कि घटना सोमवार की रात लगभग 11 बजे की है.


लाखों रुपये का सामान जलकर हुआ खाक
पीड़िता के अनुसार दफ्तर से वापस लौटने के बाद वे अपनी ई-स्कूटर को चार्ज में लगा रहे थे. इसी दौरान चार्जिंग प्वाइंट में जोरदार धमाका हुआ. जिसके बाद देखते ही देखते पूरे क्वार्टर में आग फैल गयी. इस घटना कांड में क्वार्टर में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है. साथ ही घटना के बाद रिफाइनरी टाउनशिप में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. लोगों ने बताया कि आग ने तुरंत ही विकराल रूप ले लिया था. पहले हम लोगों ने आग को भरसक बुझाने कि कोशिश की. लेकिन प्रयास नाकाम रहने के बाद उन्होंने दमकल टीम को मामले की जानकारी दी. आग बुझाने के दौरान एक महिला और एक पुरुष गंभीर रूप से झुलस गए.


स्कूटर में आग की घटनाएं हो गई आम
बता दें कि ई-स्कूटर में आग की घटना आम हो गई है. पहले भी कई जगहों पर आग लग चुकी है. ऐसे में बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदकर अपने जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और क्या यह सुरक्षित हैं. साथ ही आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं और इससे इन स्कूटरों की बैटरी को लेकर सवाल उठने लगे हैं.


ये भी पढ़िए- सीएम सोरेन ने राज्यपाल के ‘दूसरी राय’ के अनुरोध की प्रति मांगी, चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब