पटना: Flight Ticket Diwali Chhath: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ड्रीम योजना 'उड़ान' पर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि इस योजना के तहत भी यात्रियों से अधिक पैसे लिए जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय झा ने ट्वीट कर लिखा, 'दीवाली से पहले दिल्ली से दरभंगा की नॉन स्टॉफ फ्लाइट का टिकट 21 हजार 420 रुपये है जबकि दिल्ली से दुबई की नॉन स्टॉफ फ्लाइट का टिकट सिर्फ 11 हजार 690 रुपये में मिल रहा है! उड़ान स्कीम की यह कैसी उड़ान है? मंत्री ने ट्वीट करते हए दरभंगा एयरपोर्ट और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को टैग किया है.



दरअसल, दिल्ली से दरभंगा जाने के लिए यात्रियों को दुबई जाने के किराए से करीब दोगुना दाम देना पड़ रहा है. इसी को लेकर मंत्री स्कीम पर सवाल उठाए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, त्योहार को देखते हुए इन दिनों हवाई कंपनियों ने जहाजों के टिकट के रेट बढ़ा दिए हैं. 


जानकारी के अनुसार, आम दिनों में दिल्ली से दरभंगा के बीच का हवाई किराया 4000 रुपए के आसपास रहता है लेकिन दीवाली और छठ पूजा के मद्देनजर बढ़ती मांग को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियों ने दाम बढ़ा दिए हैं. 


गौरतलब है कि 22 अक्टूबर को धनतेरस और 24 अक्टूबर को दिवाली है. इसके बाद छठ की शुरुआत 28 अक्टूबर से हो रही है जो कि 31 अक्टूबर तक चलेगा. हले दिन नहाय खाय, दूसरे दिन खरना, तीसरे दिन डूबते सूर्य को और चौथे दिन उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. आखिर दिन महिलाएं उगते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद अपने व्रत का पारण करती हैं.  


ऐसे त्योहारों में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है और इसी वजह से विमान कंपनियों ने हवाई जहाज के किराए में बढ़ोतरी की है.  


ये भी पढ़ें-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लगी चोट, जानिए अब कैसी है तबीयत