दरभंगाः बिहार के दरभंगा राज की जमीन हड़पने के लिए एक पूरी स्टोरी प्लांट की गई है. ताकि जमीन कब्जा करने में कोई अड़चन न आए. दरअसल दरभंगा राज में महाराजा कामेश्वर सिंह आयुर्वेद अस्पताल है. जिसकी 13 एकड़ जमीन को लेकर हाई कोर्ट ने स्टे लगाया हुआ है. बावजूद महाराजा कामेश्वर सिंह आयुर्वेद अस्पताल के प्राचार्य इस जमीन को हड़पने के लिए नया हथकंडा अपना रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्राचार्य के प्रपंच को समझिए
प्राचार्य डॉ दिनेश्वर प्रसाद सिंह कोर्ट के ऑर्डर के बावजूद महाराजा कामेश्वर सिंह आयुर्वेद अस्पताल में निर्माण कार्य करा रहे हैं. इतना ही नहीं अस्पताल की जमीन को हड़पने के लिए प्राचार्य ने 7 सितंबर को महाराजा कामेश्वर सिंह की मूर्ति को स्थापित करा दिया. 15 सितंबर को मूर्ति के अनावरण का कार्यक्रम रखा गया है. जिसमें बिहार सरकार के कई मंत्री शिरकत करने वाले हैं. प्राचार्य अनावरण कार्यक्रम के बहाने महाराजा कामेश्वर सिंह आयुर्वेद अस्पताल की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं.


कोर्ट की अवहेलना का भी डर नहीं 
वहीं स्थानीय लोगों का दावा है कि जो मूर्ति लगाई गई है, वो महाराज की मूर्ति नहीं है. ऐसे में सवाल है कि जब कोर्ट ने स्टे लगा रखा है, तो प्राचार्य कैसे मूर्ति का अनावरण करा रहे हैं. क्या कोर्ट की अवहेलना से भी प्राचार्य को डर नहीं लगता है. क्या जमीन हड़पने के लिए महाराज की मूर्ति को सहारा लिया जा रहा है. 


दरभंगा राज ने डीएम से की शिकायत
दरभंगा राज के प्रभारी स्टेट ऑफिसर ने डीएम सहित कई लोगों से इस पूरे मामले की शिकायत की है. प्रभारी स्टेट ऑफिसर प्रियांशु झा ने बताया कि आयुर्वेद कॉलेज की सारी जमीन मोहनपुर में है. वहीं कॉलेज कार्यरत है. दरभंगा राज द्वारा संचालित पुराना राज अस्पताल की जमीन को आयुर्वेद कॉलेज के प्राचार्य जबरन कब्जा करना चाहते हैं. पुराना राज अस्पताल केम्प्स में कई भवन हैं. जिसमें शिशु कल्याण,सर्वे ऑफिस,अग्निशामक को किराए पर दिया गया है और यह किराया राज अस्पताल के ट्रस्ट को जाता है. महाराजा कामेश्वर सिंह आयुर्वेद अस्पताल की जमीन का सारा कागजात, अंचल लगान, नगर निगम लगान सभी दरभंगा राज के नाम से है. 


(इनपुट-मुकेश कुमार)


यह भी पढ़े- Firing In Begusarai: गिरिराज सिंह ने सीएम पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- नीतीश कुमार ने कराई बेगूसराय में फायरिंग