धनबादः धनबाद पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह गुरुवार को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण करने धनबाद पहुंचे. यहां उन्होंने SNMMCH के अधीक्षक को  फटकार लगाई और कहा कि यहां गंदगी रहेगी तो मरीज आएगा ही नही और यहां से प्राइवेट अस्पताल चला जायेगा. अधीक्षक को बोला की आपका प्राइवेट अस्पताल है या नहीं इसका जवाब दीजिये. SNMMCH के सफाई संवेदक से साथ साथ अधीक्षक और CS को शोकॉज किया. अपर मुख्य सचिव SNMMCH के  निरिक्षण के दौरान काफी नाराज़गी दिखे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई वॉर्डों में बेड की समस्या, नई बिल्डिंग में शिफ्ट का निर्देश


निरीक्षण के दौरान धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह उनके साथ मौजूद थे. अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने अस्पताल में नवनिर्मित कैथल लैब व सुपर स्पेशलिटी का निरीक्षण किया. कैटलॉग व सुपर स्पेशलिटी को जल्द से जल्द शुरू करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिया. वही अस्पताल के कई वार्ड, जो बेड की समस्या से जूझ रहे हैं. उन्हें तत्काल नए बिल्डिंग में शिफ्ट करने का निर्देश अधीक्षक अरुण कुमार बरनवाल को दिया. निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने सदर अस्पताल व शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में लगाए जा रहे 1000 क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का भी मुआयना किया. उन्होंने सभी खामियों को दूर कर जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट से सप्लाई शुरू करने का निर्देश भी दिया.


वहीं सदर अस्पताल के निरक्षण के बाद अपर मुख्य सचिव धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल SNMNCH पहुंचे. करीब दो घंटा अस्पताल के एक-एक वार्ड, हॉस्टल, इंडोर ओपीडी, महिला वार्ड, किचन, शौचालय का निरक्षण किया वहीं अपर सचिव ने कहा कि रांची हेड क्वार्टर से पूरी टीम आज धनबाद स्वास्थ्य व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंची है. कैसे अस्पताल को व्यवस्थित किया जाए इसके लिए अफसरों-कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं.


यह भी पढ़िएः पटना में बालू माफिया के बीच सैकड़ों राउंड फायरिंग, 5 की मौत, दफन करना चाहते थे शव