धनबाद: Corona case in Dhanbad: झारखंड के धनबाद में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मरीज को तत्काल केंद्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मरीज का उपचार जारी है. इस संबंध में जिले के सिविल सर्जन डॉ चंद्र भानु प्रताप ने बताया कि पश्चिम बंगाल से एक बीसीसीएल कर्मी धनबाद आया था. कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उसे फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, "यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि धनबाद में मरीज ने किन-किन लोगों से मुलाकात की. जिन-जिन लोगों से उसने मुलाकात की होगी, उनका उपचार भी चिकित्सकीय निगरानी में शुरू किया जाएगा, ताकि वायरस को फैलने से रोका जा सके."


प्रशासन आया एक्शन में 


इसको लेकर महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डॉ राजकुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मरीज के बारें में जानकारी हासिल की जा रही है. मरीज धनबाद का रहने वाला नहीं है. ऐसे में उनके काॅन्‍टेक्ट ट्रेसिंग की जानकारी हासिल की जा रही है. 


उन्होंने आगे जानकारी देते हुए जब तक स्वास्थ्य विभाग स्वंय कोरोना की जांच नहीं करता है, हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते हैं. वहीं, केंद्रीय अस्पताल अथवा मरीज की ओर से कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नहीं बताई गई है. इससे सम्बंधित कोई भी कागज नहीं दिए गए हैं. 


साल 2020 में कोरोनावायरस ने भारत में दस्तक देते ही चौतरफा हाहाकार मचा दिया था. इसके बाद पलक झपकते ही यह दुनियाभर में फैल गई. उन दिनों, कोरोना से लड़ने के लिए कोई वैक्सीन भी नहीं था. ऐसे में चुनौतियां ज्यादा हो गई थीं. इसके बाद, जब इससे निपटने के लिए वैक्सीन तैयार हुई, तब जाकर कोरोना के आतंक पर गहरा आघात पहुंचा.


(इनपुट आईएएनएस के साथ)