धनबादः Dhanbad News: झारखंड के धनबाद में आजसू पार्टी की ओर से आज रणधीर वर्मा चौक पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और जेएसएससी चेयरमैन का पुतला दहन किया. आजसू पार्टी के नेता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि झारखंड के होनहार छात्राओं के साथ झारखंड सरकार पिछले कई सालों से उनका भविष्य खराब करने पर लगी हुई है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आजसू पार्टी के नेता ने आगे बात करते हुए बताया कि अभी कितने वर्षों के बाद जेएसएससी की परीक्षा ली गई और छात्र परीक्षा देने के बाद घर भी नहीं पहुंचे और इधर पेपर लीक हो गया है. ऐसे में सरकार की मंशा साफ झलकती है कि छात्रों के साथ घनघोर अन्याय कर रहे हैं. इसलिए आजसू पार्टी सरकार और जेएसएससी अध्यक्ष के खिलाफ उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य है. 


कई छात्र कई सालों से जेएसएससी की तैयारी कर रहे थे. उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. पिछली बार भी जेएसएससी की परीक्षा पेपर लीक हो गए थे और झारखंड सरकार मौन बनकर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. जेएसएससी परीक्षा पेपर लीक होना यह सरकार की दुर्भाग्यता दर्शाती है, क्योंकि परीक्षा लेने से पहले किसी भी सुरक्षा मानक का ध्यान नहीं रखा गया है. इस वजह से छात्राओं के साथ उनके भविष्य को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं.


दरअसल, झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से 28 जनवरी रविवार को आयोजित कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल एग्जाम (एसएससी-सीजीएल) की परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. इसके बाद कमीशन ने थर्ड पेपर यानी सामान्य ज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी है. पेपर लीक होने की खबरों को लेकर राज्य के लाखों अभ्यर्थी गुस्से में हैं. रांची सहित कई शहरों में छात्रों ने प्रदर्शन किया है. इधर भाजपा ने इसे लेकर हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधा है और पूरी परीक्षा रद्द करते हुए इसकी सीबीआई जांच की मांग की है.


एसएससी-सीजीएल की इस परीक्षा के जरिए राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 2025 पदों पर नियुक्ति की जानी है. इसके लिए साढ़े छह लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. अभ्यर्थियों की भारी संख्या की वजह से दो तिथियों 28 जनवरी और 4 फरवरी को परीक्षा की तिथि तय की गई थी. पहली तिथि यानी 28 जनवरी को राज्य भर के 735 केंद्रों पर तीन अलग-अलग पत्रों की परीक्षा तीन पालियों में ली गई, जिसमें करीब तीन लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 


इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा/आईएएनएस के साथ 


यह भी पढ़ें- झारखंड में जेएसएससी की परीक्षा का पेपर लीक होने पर बवाल, सीबीआई करेगी जांच