धनाबाद: झारखंड के धनबाद में पशु तस्करी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि बिहार और यूपी से ट्रकों में पशुओं को ठूंस ठूंस कर झारखंड के धनाबद जिला से पश्चिम बंगाल भेजने का कार्य किया जा रहा है. इन पशु तस्करों पर प्रशासन भू मूकदर्शक बनकर बैठा हुआ है.इन पर कार्रवाई सिर्फ न के बराबर ही हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धनबाद में फलफूल रहा पशु तस्करी का कारोबार 
बता दें कि झारखंड के धनबाद में पशु तस्करी का कारोबार बहुत फलफूल रहा है. जिले में जमकर पशु तस्करी हो रही है.हर दिन बिहार व यूपी से दर्जनों ट्रकों में दुधारू पशुओं को ठूंस ठूंस कर झारखंड के धनबाद जिला से सिक्स लेन होते हुए पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा है. स्थानीय लोगों की मानें तो ये बिना प्रशासन के मिली भगत से संभव ही नहीं है.


पशु तस्करी का वायरल हो रहा वीडियो
बता दें कि धनबाद में पशु तस्करी का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें तस्कर बिना किसी डर भय के इस काम को अंजाम दे रहे है. सबसे हैरत की बात यह है कि स्थानीय पुलिस को इस घटना की भनक तक नहीं है. जानकारी के मुताबिक ट्रक में 20 दुधारू पशु व 15 बछड़े लदे थे.जब इस घटना के संबंध में प्रभात खबर के प्रतिनिधि ने राजगंज थानेदार से सवाल पूछा तो उन्होंने मामले की जानकारी न होने की बात कही.हालांकि उन्होंने आश्वस्त किया कि वह इस मामले की जांच करेंगे.आपको बता दें कि हाल ही में एक भाजपा नेता ने ग्रामीण को एसपी को ज्ञापन सौंपकर गौ तस्करी पर लगाम लगाने का आग्रह किया था.तब ग्रामीण एसपी ने आश्वसन दिया था कि वे जल्द ही इस मामले में जरूरी कदम उठाएंगे.


ये भी पढ़िए- Nitish Kumar: सदन में नीतीश कुमार ने किया साफ, शराब पीकर होनेवाली मौत पर मुआवजा नहीं