धनबाद: कोलांचल धनबाद की सबसे बड़ी शिक्षण संस्था आईआईटी आईएसएम के असिस्टेंट प्रोफेसर यशवंत उजाला स्विमिंग के दौरान मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि सुबह वह अपने साथियों के साथ आईएसएम में स्विमिंग कर रहे थे. इस दौरान वह गहरे पानी में चल गया. आनन-फानन में उन्हें आईएसएम के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां से एसएनएमएमसीएच रेफर कर दिया गया.जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृत असिस्टेंट प्रोफेसर का नाम यशवंत उजाला है. वह उड़ीसा के रहने वाले थे. उनके एक भाई आईआईटी राउरकेला में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है.घटना की सूचना के बाद धनबाद की सदर थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गए है. वहीं, शव को एसएनएमएमसीएच में रखा गया है. मृतक के परिजन के आने के बाद आगे की करवाई की जाएगी.


एसएनएमएमसीएच में इस दौरान आईआईटी आइएसएम के निदेश प्रोफेसर पी राजीव शेखर, उप निदेशक प्रोफेसर धीरज कुमार सहित अन्य प्रोफेसर और कर्मी थे. मृत असिस्टेंट प्रोफेसर यशवंत उजाला मूल रूप से उड़ीसा से रहने वाले हैं.  उनका परिवार पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता में रहा है. इसकी सूचना उनके परिजनों को दे दी गई है. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल पुलिस परिजनों का इंतजार कर रही है. उनके आने के बाद भी कोई कार्रवाई की जाएगी.


बता दें कि मंगलवार को आईआईटी आइएसएम में कई अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना था. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी शिरकत करने वाली थी. लेकिन इस दुखद घटना के बाद सभी कार्यक्रमों को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.