Dhanbad News: झारखंड के धनबाद जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. यहां स्थित भारत कोलिंग कोल लिमिटेड (BCCL) ग्राउंड के पास से अचानक से एक तेज धमाका हुआ और धरती फट गई. धरती के अंदर से आग की लपटें निकलने लगीं और काले धुएं के गुबार से आसमान ढक गया. घटना बीसीसीएल कतरास एरिया 4 के चैतूडीह कोलियरी के पास लकड़का 9 नंबर के पास की है. घटनास्थल के पास ही घनी आबादी वाला क्षेत्र है. बताया जा रहा है कि जमीन के अंदर से आग के साथ जहरीली गैस भी निकल रही है. इससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. इससे पहले अगस्त महीने में बीसीसीएल क्षेत्र 05 अंतर्गत बांसजोड़ा कोलियरी के बंद 6 नंबर पिट से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिस जगह से गैस का रिसाव हुआ था उसके आसपास के इलाके में करीब चार हजार लोगों की आबादी रहती है. इस घटना पर लोगों का कहना था कि यहां यह आम बात हो गई है. गैस के रिसाव के कारण अक्सर धमाके हो जाते हैं. जिसकी वजह से सड़कों और घरों में दरारें आ चुकी हैं, जो किसी भी वक्त बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकते हैं. स्थानीय लोगों ने केंद्रीय कोयला मंत्री जी. किशन रेड्डी से भी सुरक्षित पुनर्वास कराने की मांग की थी. लेकिन उस पर भी कोई काम नहीं हुआ है.


ये भी पढ़ें- Zee मीडिया की खबर का असर, MJK कॉलेज प्रशासन ने वापस लिया तुगलकी फरमान


वहीं अब हुई घटना पर स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां के लोग हमेशा डर के साये में जीने को मजबूर हैं. चारों ओर आग लगी हुई है. हमेशा ही गैस रिसाव होता रहता है. लोगों का कहना है कि रात को सोते हैं और जब सुबह उठते है तो भगवान का धन्यवाद करते हैं कि हम सभी जिंदा हैं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!