बोकारो: Jharkhand News: बोकारो जनरल अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां सर्पदंश के बाद एक 19 वर्षीय युवक को अस्पताल में बेड खाली नहीं होने के बात कहकर इलाज नहीं किया गया. जिसके चलते मरीज की मौत हो गई.  परिजनों ने बोकारो जनरल अस्पताल के ऊपर इलाज नहीं करने का आरोप लगाया है. जिसके कारण मौत युवक की मौत हो गई.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
परिजनों के अनुसार बीती रात लगभग 2:30 बजे के करीब बोकारो के हरला थाना क्षेत्र अंतर्गत बसंती मोड़ के रहने वाले 19 वर्षीय विकास कुमार को सर्पदंश के बाद बोकारो जनरल अस्पताल लाया गया. जहां परिजनों ने डॉक्टर को सांप काटने की बात बताई और इलाज करने को कहा मगर डॉक्टर ने बेड खाली नहीं होने की बात कही और इलाज नहीं किया. परिजनों के अनुसार मरीज विकास कुमार मरने से पहले डॉक्टर से विनती करता रहा कि मुझे फर्श पर ही लेटा दिया जाए, मगर मेरा इलाज कर दें. जिसके बाद उसकी एक न सुनी गई और उसे सदर अस्पताल ले जाने को कहा गया. उसके बाद परिजन उसे बोकारो सदर अस्पताल पहुंचे. जहां कुछ देर रहने के बाद स्थिति को बिगड़ता देख डॉक्टरों ने फिर से वापस बोकारो जनरल अस्पताल ले जाने को कहा और आनन-फानन में उसे फिर से बोकारो जनरल अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


ये भी पढ़ें- सिवान में शराब माफियाओं को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, 5 पुलिसकर्मी घायल


जांच के बाद होगी कार्रवाई
जिसके बाद लोगों ने बोकारो जनरल अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुख्य गेट को जाम कर दिया. जहां स्थानीय थाना पुलिस व अस्पताल प्रबंधन के कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान मृतक का झाड़-फूंक से इलाज भी चलता रहा. मौके पर मौजूद सेक्टर 4 थाना प्रभारी अजय प्रसाद का ने बताया कि यूडी कांड दर्ज कर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा और आपदा प्रबंधन के तहत जो मुआवजा राशि है उनके परिजनों को दिया जाएगा. अगर परिजन लिखित शिकायत देते हैं तो निश्चित तौर पर उस पर कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं अस्पताल की लापरवाही पर हंगामे को लेकर सिटी डीएसपी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी.