साहिबगंज: Jharkahnd News: शनिवार की शाम झारखंड के साहिबगंज जिले में चैती दुर्गापूजा विसर्जन जुलूस पर हुए पथराव के बाद जमकर बवाल हुआ. दो पक्षों के बीच हुए पथराव के चलते पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया. इलाके के दुकानों और गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया गया. वहीं मौके पर खड़ी एक स्कूटी को भी उपद्रवीयों ने आग के हवाले कर दिया. माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने भी बल प्रयोग कर बवाल कर रहे लोगों को शांत कराया. मिली जानकारी के अनुसार पत्थरबाजी की यह घटना शहर के कृष्णनगर से चैती दुर्गा विसर्जन जुलूस के गुजरने के दौरान हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दुर्गापूजा विसर्जन जुलूस पर पथराव


अचानक हुए पथराव की वजह से जूलूस में भगदड़ मच गई. पथराव के कारण जुलूस के साथ चल रहे प्रशासन के लोगों के अलावा पूजा कमेटी के कई सदस्यों को भी चोट लगी है. सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे भी इस पथराव में घायल हो गए हैं. वहीं घटना के संबंध में दूसरे पक्ष के लोगों का कहना है कि विसर्जन जुलूस जब जा रही थी तभी उसमें शामिल लोग आसपास की दुकानों और घरों में तोड़फोड़ करने लगे. वहीं एक दुकान के पास खड़ी स्कूटी को भी आग लगा दिया गया. तोड़फोड़ और आगजनी के बाद माहौल बिगड़ गया.


हजारीबाज में 700 लोग घायल


साहिबगंज में चैती दुर्गा मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव के बाद हालत काफी तनावपूर्ण हैं हालांकि प्रशासन के अनुसार अभी हालत नियंत्रण में है. वहीं दूसरी तरफ रामनवमी जुलूस में तलवारबाजी और लाठीबाजी के खेल के दौरान झारखंड के हजारीबाग जिले में करीब 700 लोग घायल हो गए. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में रामनवमी उत्सव शुक्रवार रात लगभग आठ बजे शुरू हुआ जो शनिवार रात आठ बजे संपन्न हो गया. बड़ा ठाकुर बाड़ी इलाके के बोड्डोम बाजार में भारी बारिश के बावजूद सदियों पुराने समारोह में 91 अखाड़ों ने हिस्सा लिया.


ये भी पढ़ें- जहानाबाद में असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर में की तोड़फोड़, शिवलिंग को किया खंडित