नई दिल्ली :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शरद यादव की अगुवाई वाले जनता दल यू के दोनों धड़ों के बीच चुनाव चिन्ह के विवाद पर मंगलवार को सुनवाई के बाद निर्वाचन आयोग ने मामले को इस महीने की 13 तारीख तक के लिए टाल दिया है. आयोग अब इस मामले पर 13 नवंबर को सुनवाई करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरद यादव गुट के महासचिव जावेद रजा ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता एवं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आयोग की पूर्ण पीठ के समक्ष उनके मामले की पैरवी की. हालांकि जदयू के महासचिव संजय झा ने बताया कि राष्ट्रीय परिषद में बडी तादाद में पार्टी के चुने गए नेता और सदस्य कुमार का समर्थन कर चुके हैं .


जदयू में यह दरार अगस्त में तब और चौडा हो गया था जब यादव ने दावा किया कि ‘‘मूल पार्टी’’ उनके साथ है और नीतीश कुमार के भाजपा के साथ हाथ मिलने को बिहार में ‘‘जनादेश के साथ धोखा’’ करार दिया था .


इसके बाद राज्यसभा सदस्य आर सी पी सिंह तथा जदयू महासचिव के सी त्यागी ने सितंबर में निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात कर पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के कुमार के नेतृत्व में भरोसा जताने संबंधी हलफनामा भी पेश किय . उन्होंने यादव धड़े के आवेदन को खारिज करने की भी मांग की थी .


(इनपुट - भाषा)