नालंदा:Nalanda Violence: बिहारशरीफ में 31 मार्च को रामनवमी जुलूस के दौरान हुए उपद्रव के बाद बुधवार पांचवे दिन शहर के बाजारों में रौनक देखी गयी. जरूरत की सामानों वाले दुकानें पूरी तरह से खुली दिखी. लोग अपने घरों से निकलकर बाजार में खरीदारी करते कर रहे हैं. शहर के पुलपर भरावपर रामचंद्रपुर सोहसराय गगनदिवान समेत कई इलाकों में भीड़ देखी गयी. प्रशासन लगातार इलाकों में गश्त कर रही है. जगह जगह आईटीबीपी सीआरपीएफ के जवान चौक चौराहों पर मुस्तैद है. लोग बेखौफ होकर अपने घरों से निकलकर बाजार में घूमते नजर आ रहे है. बता दें कि प्रशासन के द्वारा 2 बजे तक ही बाजारों में दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. दो बजे के बाद धारा 144 के तहत सख्ती लागू रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


छह अप्रैल तक नेट सेवा बाधित


बिहारशरीफ में फिलहाल छह अप्रैल तक नेट सेवा बाधित रहेगी. अब तक 130 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 15 एफआईआर भी हो चुका है. जिसमे छह जिला प्रशासन और 9 एफआईआर पीड़ित जनता के द्वारा कराया गया है. दूसरी तरफ बिहारशरीफ में प्रेम और भाईचारा का माहौल कायम रखने के लिए शहर के अस्पताल चौराहा से सद्भावना मार्च निकाला गया. इस सद्भावना मार्च में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सलाहकार मनीष कुमार वर्मा, नालंदा के जिलाधिकारी सहित सभी राजनीतिक दल एवं सभी धर्मों के लोगों ने भाग लिया.


सद्भावना मार्च से शांति का संदेश


इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सलाहकार मनोज कुमार वर्मा ने कहा कि बिहार शरीफ में स्थिति पूरी तरह सामान्य है. बिहारशरीफ में सभी धर्मों में सद्भाव का माहौल फिर से कायम होगा। यहां के लोग शांति , प्रेम और सद्भावना को मानते हैं. बिहारशरीफ में आज 2 बजे तक के दुकाने खुली रहेगी. वही इंटरनेट सेवा कल तक के लिए बंद कर दी गई है. पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने कहा कि बिहार शरीफ में फिलहाल स्थिति पूरी तरह से सामान्य है. दुकान भी खुला है. लोग घरों से निकलकर अपनी जरूरतों का सामान खरीदते दिख रहे है. मंगलवार को भी जिला प्रशासन के द्वारा सद्भावना मार्च का आयोजन किया गया था जो सभी संवेदनशील इलाकों का भ्रमण किया था.


इनपुट- ऋषिकेश


ये भी पढ़ें- RR vs PBKS Dream11 Prediction: ये प्लेयर्स आज बना सकते हैं ‘करोड़पति’, ड्रीम टीम में इसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान