Gaya News: बिहार के गया जिले में 7 मई, 2024 दिन मंगलवार को एक साथ कई क्षेत्रों में बड़ी घटना हुई. जहां ठनका गिराने से 2 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, इस घटना में फतेहपुर में करीब एक दर्जन से अधिक लोग झूलस गए. सभी घायलों का फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, फतेहपुर थाना क्षेत्र में देर शाम अचानक आई आंधी-तूफान और वज्रपात से तबाही मचा दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया


बताया जा रहा है कि फतेहपुर के गुरीसर्वे गांव में हाट बाजार करने आए लोगों पर अचानक वज्रपात होने से करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए. जिसमें दो लोगों की हालत गंभीर थी, जिन्हें बेहतर इलाज के किए गया के एएनएमसीएच भेजा गया. जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. 


एक महिला और एक पुरूष समेत एक मवेशी की मौत


स्थानीय लोगों का कहना है कि वज्रपात से एक महिला और एक पुरूष समेत एक मवेशी की मौत हो गई. बाकी सभी घायलों का फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में इलाज चल रहा है. वहीं, मरनेवालों में एक 50 वर्षीय महिला सरोज देवी फतेहपुर के बाराबैदा गांव के रहने वाली थी. दूसरा, 42 वर्षीय विश्वनाथ यादव फतेहपुर थाना क्षेत्र के चरोखरी डांगरा गांव के रहने वाला था. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. 


यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024: मधेपुरा में तेज हवा और बारिश वोटिंग सेंटर पर मची अफरातफरी, EVM बचाने में छूटे अधिकारियों के पसीने


गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने शोक व्यक्त करते हुए सिविल सर्जन गया को सख्त निर्देश दिया है कि वज्रपात में घायल सभी व्यक्तियों का निशुल्क और पूरी अच्छी तरीके से इलाज करवाएं. फिलहाल, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर में भर्ती हैं और सभी पूरी तरह स्वस्थ हैं. 


जिला पदाधिकारी ने अपर समाहर्ता आपदा और अंचलाधिकारी फतेहपुर को निर्देश दिया कि वज्रपात में मृतक के परिजन को 24 घन्टे के अंदर आपदा मुआवजा राशि देना सुनिश्चित करें.


रिपोर्ट: पुरूषोत्तम कुमार