Bihar News: पटना, 6 अगस्त बिहार के करीब सभी हिस्सों में हो रही बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राज्य के कई शहरों की हालत बदतर ही गई है. बारिश के कारण छोटी से बड़ी नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी जा रही है. गोपालगंज के सदर अस्पताल में पानी भर गया है. सिवान, मोतिहारी, सीतामढ़ी, भागलपुर में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल संसाधन विभाग के अनुसार, गंडक, कोसी और बागमती नदी कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर है. वहीं सोन और गंगा नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. गंडक डुमरिया घाट पर खतरे के निशान के पास बह रही है, जबकि कोसी बलतारा और बागमती नदी बेनीबाद में लाल निशान को पार कर गई हैं. वहीं पटना के फतुहा और दनियावां इलाके में धोवा नदी, महात्माइन नदी और लोकाइन नदी जैसी कई नदियां उफान पर हैं। इस दौरान कई इलाकों में खेतों में पानी घुस गया है. सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल डूब गई है. 


यह भी पढ़ें: Kaimur: मनरेगा योजना में धांधली, पोखर खुदाई किए बिना ढाई लाख से अधिक भुगतान


सोन नदी में भी जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है. गोपालगंज में मॉडल सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घुटनों तक पानी भर गया है. जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं डॉक्टर के चेंबर से लेकर ऑपरेशन कक्ष तक पानी ही पानी है. ऑक्सीजन मशीन, ऑक्सीजन प्लांट सब ठप हो चुके हैं. 


भागलपुर में गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. बढ़ते जलस्तर को देखते हुए भागलपुर जिला प्रशासन की ओर से गंगा घाटों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मौसम विभाग ने मंगलवार को बिहार कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. जबकि पटना सहित राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश के आसार है. 


यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में बगावत के बाद बिहार पुलिस अलर्ट, पेट्रोलिंग बढ़ाने का दिया गया निर्देश


इनपुट-आईएएनएस