Bihar BPSC Result: बीपीएससी ने बुधवार (18 अक्टूबर) को डीएलएड का रिजल्ट जारी कर दिया है. बुधवार की देर शाम बिहार शिक्षक बहाली में प्राइमरी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया. इसमें कुल 72 हजार 419 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा था कि अध्यापक भर्ती परीक्षा का सारा परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर ही आएगा, लेकिन शाम में प्राइमरी परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों की सूची किसी और माध्यम से लोगों तक पहुंच गई. वेबसाइट पर रात 10 बजे कहीं-कहीं खुल रही थी, लेकिन फिर रिजल्ट दिखने लगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि बीएड और डीएलएड के अभ्यर्थियों ने पहली से पांचवी कक्षा का शिक्षक बनने के लिए परीक्षा दी थी. 79 हजार से ज्यादा पदों के लिए वैकेंसी निकली थी, जिसमें करीब 3 लाख 80 हजार बीएड पास अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. वहीं करीब  3 लाख 70 हजार डीएलएड परीक्षा पास अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी.


ये भी पढ़ें- President Visits Bihar: लोगों से मिलने के लिए राष्ट्रपति ने तोड़ा प्रोटोकॉल, प्रशासन के हाथ-पांव फूले


अभ्यर्थी अपने रिजल्ट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि बीपीएससी शिक्षक परीक्षा का आयोजन 24, 25 और 26 अगस्त को किया गया था. हाल ही में बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी की थी. बीएड के रिजल्ट पर अभी सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है, इसलिए सिर्फ डीएलएड का रिजल्ट जारी किया गया है. प्राइमरी शिक्षक परीक्षा में डीएलएल पास 90 फीसदी अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है.