Bihar Police Constable Recruitment Exam News: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बड़ा अपडेट दिया है. CSBC जल्द ही परीक्षाओं की नई तारीख जारी कर सकता है. CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर नई तारीखों की घोषणा की जाएगी. बता दें कि पहले बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षाएं 1, 7 और 15 अक्टूबर को होनी थी. 1 अक्टूबर की परीक्षा में बड़ी संख्या में नकलची पकड़े जाने पर बाद की सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने बताया कि 1 अक्टूबर 2023 को दोनों पालियों में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी नकल करते पकड़े गए, जिसके बाद दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी गई. उम्मीदवारों को अब सबसे ज्यादा एडमिट कार्ड की चिंता सता रही है. पहले जो एडमिट कार्ड जारी हुए थे वो अभी भी मान्य रहेंगे या नहीं, इसको लेकर कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है. बोर्ड की ओर से जल्द ही इस पर अपडेट दिया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- इस राज्य में ऑफिसर पदों पर चल रही हैं भर्तियां, ऐसे होगा चयन, ये है आखिरी तारीख


बता दें कि बिहार में पुलिस कांस्टेबल के करीब 21000 पदों पर भर्ती होनी थी, इसके लिए पहले फेज की लिखित परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को हुई थी, जिसमें परीक्षा से पहले ही पेपर लीक की खबरें सामने आईं थीं. इसके बाद जांच में पाया गया कि पेपर लीक हुआ था और मामले को गंभीरता से लेते हुए सीबीएससी ने एक अक्टूबर की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया था. इसके बाद आगामी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया था. बिहार पुलिस में 21391 कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए गया को छोड़कर शेष सभी 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.