पटना: Bihar Teachers: बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा के जरिए पहले चरण के लिए शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गई और इनको शिक्षा विभाग के द्वारा जॉइनिंग लेटर भी इश्यू किया जा चुका है. जिसमें से बड़ी संख्या में शिक्षकों ने स्कूलों में योगदान भी कर लिया है. वहीं अभी भी कई ऐसे नवनियुक्त शिक्षक हैं जिनको जॉइनिंग में परेशानी आ रही है. ऐसे में बिहार शिक्षा विभाग से इन शिक्षकों ने गुहार लगाई है. इन शिक्षकों ने आवेदन देकर और समय की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा में कई बड़ी संख्या में ऐसे अभ्यर्थी भी हैं दूसरे राज्य से हैं और उनका यहां चयन हुआ है. वह कई अन्य विभागों में नौकरी भी कर रहे हैं. वह राज्य और केंद्र सरकार के कई विभागों में कार्यरत हैं. ऐसे में सभी अभ्यर्थियों के लिए निर्देश था कि उन्हें 30 नवंबर तक विरमण पत्र के साथ ही स्कूल में सेवा के लिए जॉइनिंग करना है. ऐसे अभ्यर्थियों को विरमण पत्र नहीं मिल रहा है. 


ये भी पढ़ें- सावधान! इस तारीख तक नहीं किया परीक्षा शुल्क का भुगतान, भुगतना पड़ेगा ये अंजाम!


ऐसे अभ्यर्थी भी हैं जो अपनी दूसरी नौकरी से इस्तीफा तो दे चुके हैं लेकिन इनका इस्तीफा तत्काल स्वीकार नहीं किया जा रहा है. ऐसे में इनको विरमण पत्र भी नहीं दिया जा रहा है ऐसे में यह अभ्यर्थी शिक्षा विभाग से गुहार लगा रहे हैं कि समय सीमा को बढ़ाया जाए ताकि वह योगदान कर सकें. 


बता दें कि बिहार शिक्षा विभाग की तरफ से एक आदेश 13 नवंबर को जारी किया गया था जिसमें साफ निर्देश था कि जो भी अभ्यर्थी जिनका शिक्षक पद पर चयन हुआ है वह अगर दूसरे विभाग में कार्यरत हैं तो उन्हें नौकरी से इस्तीफा देकर दूसरे विभाग से विरमण पत्र और बकाया आरोप आदि लंबित नहीं होने का प्रमाण पत्र जॉइनिंग के समय देना होगा. अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें शिक्षक पद पर योगदान की अनुमति नहीं दी जाएगा.