Patna News: बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अपने सख्त तेवरों के लिए सुर्खियों में रहते हैं. लंबी छुट्टियों के बाद काम पर लौटने क बाद से वह एक बार फिर से एक्शन में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने साफ कहा है कि किसी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसी बीच पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जिले के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों सहित कोचिंग संस्थानों को सुबह 8 बजे से पहले और शाम 5 बजे के बाद संचालित नहीं करने का आदेश दिया है. जिलाधिकारी की ओर से इस संबंध में पत्र भी जारी कर दिया गया है. जिलाधिकारी ने आदेश ठंड को देखते हुए दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने 12वीं तक के स्कूलों के लिए यह निर्णय लिया गया है. सोमवार से 10 फरवरी तक यह आदेश लागू रहेगा. वहीं केके पाठक ने सभी जिलाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया था कि बात-बात पर स्कूल बंद करने की परंपरा बंद करें. पाठक के इस आदेश के बाद पटना के डीएम ठंड के कारण स्कूलों की छुट्टी करते रहे हैं. वहीं पाठक के इस आदेश की काफी आलोचना हुई थी. 


ये भी पढ़ें- बिहार में जल्द होगी 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, इसी माह आएगा नोटिफिकेशन


वहीं बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव जारी है. पछुआ के प्रवाह में तेजी आने और पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार (5 फरवरी) को प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. कुछ क्षेत्रों में वज्रपात की भी संभावना है. पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार आज (4 फरवरी) को राज्य के दक्षिणी भाग में  बारिश के आसार हैं. मध्य एवं उत्तरी बिहार के कुछ भागों में भी हल्की बारिश हो सकती है.