NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इसमें एक शख्स की गिरफ्तारी बिहार की राजधानी पटना से हुई है. जबकि दूसरे की गिरफ्तारी झारखंड के हजारीबाग से हुई है. इसमें एक का नाम पंकज कुमार सिंह उर्फ आदित्य है तो दूसरे का नाम राजू कुमार है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पंकज कुमार सिंह ने ही पेपर उस वक़्त ट्रंक से लीक किया था, जब एनटीए (NTA) द्वारा पेपर भेजे जा रहे थे. राजू कुमार उसकी मदद कर रहा था जहां जहां पेपर लीक करने के बाद पहुंचना था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मिली जानकारी के अनुसार, पंकज कुमार के पास इंजीनियरिंग की डिग्री भी है. सीबीआई (CBI) के हत्थे चढ़ा NEET पेपर लीक करने वाला मास्टरमाइंड है. पंकज के पास सिविल इंजीनियर की डिग्री है और बोकारो का रहने वाला है.


इन सभी को एजेंसी ने रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की थी. इसके बाद धनबाद और पटना से तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जा चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की अब तक जांच में इसके पुख्ता साक्ष्य सामने आए हैं कि नीट-यूजी के पेपर ओएसिस स्कूल स्थित सेंटर से लीक किए गए थे. यहीं से पेपर पटना भेजा गया था, जहां एक हॉस्टल में कई छात्रों से मोटी रकम लेकर न सिर्फ पेपर उपलब्ध कराए गए थे, बल्कि उनके उत्तर भी रटवाए गए थे.



संजीव मुखिया की तरफ से दायर अग्रिम जमानत याचिका पर 15 जुलाई, 2024 दिन सोमवार को सुनवाई हुई. पटना सिविल कोर्ट के ADJ 5 ने संजीव मुखिया की जमानत याचिका को पटना स्थित CBI 2 की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया.


बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान तारीख पड़ जाने के कारण ADJ 5 की कोर्ट ने जमानत याचिका से जुड़े सारे कागजात CBI 2 की कोर्ट में भेज दिया था.