PM Modi Jharkhand Visit Highlights: पीएम मोदी बोले- झारखंड के विकास में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस - JMM और RJD का गठजोड़

काजोल गुप्ता Wed, 02 Oct 2024-4:43 pm,

PM Modi Hazaribagh Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (2 अक्टूबर) को एक बार फिर झारखंड आ रहे है और यहां से देश को 86 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देने वाले है. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर रांची पहुंचेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से हजारीबाग पहुंचेंगे.

PM Modi Hazaribagh Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (2 अक्टूबर) महात्मा गांधी की जयंती के दिन एक बार फिर झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. आज पीएम मोदी झारखंड के हजारीबाग से पूरे देश को कई बड़ी सौगात देने वाले है. नरेंद्र मोदी 17 दिनों के अंतराल में दूसरी बार झारखंड आ रहे हैं. पीएम मोदी आज बुधवार को झारखंड के हजारीबाग से देश को 86 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देने वाले है. मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले राजधानी रांची पहुंचेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से हजारीबाग पहुंचेंगे. हजारीबाग के मटवारी स्थित गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. यहां जानें पल-पल की खबर- 

नवीनतम अद्यतन

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: कांग्रेस के नेताओं के ठिकाने से सैकड़ों करोड़ बरामद होते है
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि यहां कांग्रेस के नेताओं के ठिकाने से सैकड़ों करोड़ बरामद होते हैं. यहां नेताओं के नौकरों के घरों से भी करोड़ों रुपए पकड़े जाते हैं.

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: ₹80 हजार करोड़ से भी अधिक की योजना का शुभारंभ
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि जनजातीय समाज के लिए ₹80 हजार करोड़ से भी अधिक की योजना धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आदिवासी समाज के विकास और उत्थान में इस ऐतिहासिक कार्य के लिए सभी झारखंडवासियों की ओर से मोदी जी का सह्रदय आभार!

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: पीएम जन मन योजना के तहत आज उन इलाकों में भी विकास पहुँच रहा
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि पीएम जन मन योजना के तहत आज उन इलाकों में भी विकास पहुँच रहा है, जो पीछे छूट गए थे। इस योजना के तहत बेहतर जीवन, शिक्षा, स्वास्थ्य और अच्छी सड़कों का विकास किया जाएगा।

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: प्रदेश सरकार के संरक्षण में यहां पेपरलीक कराने वाले गिरोह चल रहा
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि प्रदेश सरकार के संरक्षण में यहां पेपरलीक कराने वाले गिरोह चल रहे हैं। लाखों रुपए में एक-एक पेपर बेचकर यहां के युवाओं का हक मारा जा रहा है। करोड़ों-करोड़ों रुपए कमाए जा रहे हैं और ये पैसा उनके मालिकों तक, ऊपर तक जाता है। ये पूरी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है।   केंद्र सरकार की योजनाओं में भी प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार करने से पीछे नहीं हट रही है। ये गरीब के राशन का पैसा डकार रहे हैं। जल जीवन मिशन में भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं।

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: अब JMM भी कांग्रेस और RJD के रंग में रंग गई 
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि अब JMM भी कांग्रेस और RJD के रंग में रंग गई है। ये वो पुरानी JMM नहीं है। आज JMM पर कांग्रेस के ecosystem ने कब्जा कर लिया है। आज JMM पर कांग्रेस का भूत सवार है- भाषा बदली, चरित्र बदला, और अब ये झारखंड की आत्मा को ही बदलने चले हैं। JMM और कांग्रेस वाले झारखंड में घोटालों का मैराथन कराने में लगे हैं।

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: RJD के लोगों ने झारखंड को अपनी लूट का ठिकाना बना रखा था 
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि RJD के लोगों ने झारखंड को अपनी लूट का ठिकाना बना रखा था। जल-जंगल-जमीन की खुलेआम लूट होती थी। इस इलाके को इन्होंने अपराधियों-माफियाओं का सेफ हाउस बना रखा था और RJD वालों को दिल्ली से कौन शह दे रहा था?- कांग्रेस पार्टी।

     

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: झारखंड के विकास के लिए- परिवर्तन
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि आज से झारखंड में परिवर्तन की शुरुआत हो गई है।
    झारखंड के विकास के लिए- परिवर्तन,
    हर गरीब को घर मिले, इसके लिए- परिवर्तन,
    हर घर जल का कनेक्शन मिले, इसके लिए- परिवर्तन,
    भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए- परिवर्तन,
    जल, जंगल, जमीन की हिफाज़त के लिए- परिवर्तन,
    बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए- परिवर्तन,
    आदिवासी समाज के अधिकारों के लिए- परिवर्तन!

     

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: झारखंड के विकास में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस - JMM और RJD का गठजोड़
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के विकास के लिए एक ओर दिन-रात मेहनत कर रही है, दूसरी ओर झारखंड सरकार, झारखंड के विकास को पटरी से उतारने में लगी है।  आज झारखंड का बच्चा-बच्चा जान चुका है, झारखंड के विकास में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस - JMM और RJD का गठजोड़ है। झारखंड तभी आगे जाएगा, जब ये सरकार हटेगी। झारखंड तभी आगे जाएगा, जब यहां परिवर्तन होगा।

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: हमारा आदिवासी समाज तब आगे बढ़ेगा जब आदिवासी युवाओं को अच्छे अवसर मिलेंगे,
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि "हमारा आदिवासी समाज तब आगे बढ़ेगा जब आदिवासी युवाओं को अच्छे अवसर मिलेंगे, इसके लिए हमारी सरकार आदिवासी क्षेत्रों में एकलव्य आवासीय विद्यालयों के निर्माण के लिए बहुत मेहनत कर रही है, आज यहां 40 एकलव्य आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण हुआ है... जब सही प्रयास किए जाते हैं तो सही परिणाम प्राप्त होते हैं..."

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: भाजपा ने आदिवासी म्यूजियम बनाने का अभियान शुरू किया 
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि आज मुझे गर्व है कि हमारी सरकार ने आदिवासी नायकों को पूरा सम्मान दिला रही है।  ये भाजपा है, जिसने आदिवासी म्यूजियम बनाने का अभियान शुरू किया है। रांची में भगवान बिरसा मुंडा को समर्पित म्यूजियम बना है। हमने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन पर जनजातीय गौरव दिवस मनाने की शुरुआत की है।

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: कांग्रेस ने देश के कोने-कोने में आदिवासी परिवारों की पहचान मिटा दी
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि कांग्रेस ने अपने एक परिवार को पहचान दिलाने के लिए, देश के कोने-कोने में बसे आदिवासी परिवारों की पहचान मिटा दी। आजादी की लड़ाई में इतना बड़ा योगदान देने वाले आदिवासी समाज को कांग्रेस ने कभी महत्व नहीं दिया। सारी योजनाएं एक ही परिवार के बेटे-बेटी के नाम पर, सारी सड़कें, सारी इमारतें एक ही परिवार के बेटे-बेटी के नाम पर, ऐसी परिवारवादी सोच ने देश को बहुत नुकसान किया।

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: कई योजनाओं का झारखंड के लोगों को लाभ मिलेगा. 
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय, मोबाइल मेडिकल यूनिट्स, बिजली, पानी, सोलर एनर्जी और ऐसी ही अन्य योजनाएं इन सबका झारखंड के लोगों को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। इन योजनाओं से यहां के आदिवासी समाज के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आएगा। उन्हें आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा।

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE:झारखंड मुझे बार-बार बुलाता है
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि झारखंड के साथ भाजपा का और मेरा... अपना एक विशेष रिश्ता बन गया है। ये रिश्ता दिल का रिश्ता है, साझे सपनों का रिश्ता है। इसलिए झारखंड मुझे बार-बार बुलाता है और मैं भी बार-बार दौड़ा चला आता हूं।

     

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: मैं बापू को नमन करता हूं, श्रद्धांजलि देता हूं। 
    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि झारखंड की इस धरती ने जनजातीय संस्कृति को संजोया है, भगवान बिरसा मुंडा की प्रेरणा को संजोया है। आज गांधी जयंती के पावन अवसर पर मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला है।  स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान 1925 में गांधी जी हजारीबाग आए थे। बापू के विचार, बापू की शिक्षाएं... हमारे संकल्पों का हिस्सा है। मैं बापू को नमन करता हूं, श्रद्धांजलि देता हूं। 

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE: जनजातीय समाज का विकास तेज विकास
    पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासी विकास के लिए महात्मा गांधी का विजन, उनके विचार हमारी पूंजी है. गांधी जी का मानना था कि भारत का विकास तभी हो सकता है, जब जनजातीय समाज का तेज विकास हो. मुझे संतोष है कि आज हमारी सरकार आदिवासी उत्थान पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है.

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE:हमारी सरकार आदिवासी उत्थान पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाः झारखंड के विकास के लिए भाजपा पूरे सेवाभाव से काम कर रही है। यहां हजारीबाग में आप लोगों का आशीर्वाद पाकर अभिभूत हूं। गांधी जी का मानना था कि भारत का विकास तभी हो सकता है, जब जनजातीय समाज का तेज विकास हो। मुझे संतोष है कि आज हमारी सरकार आदिवासी उत्थान पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है। अभी मैंने यहां धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। इस योजना पर करीब 80 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस योजना के तहत करीब 550 जिलों में 65,000 आदिवासी बहुल गांवों का विकास करने का अभियान चलाया जाएगा।

     

  • PM Modi Jharkhand Visit LIVE:आयोजित परिवर्तन महारैली पहुंचे पीएम 
    झारखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग के गांधी मैदान में आयोजित परिवर्तन महारैली में शामिल हुए।

     

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live:  देश के 5 करोड़ से ज्यादा आदिवासी भाई-बहनों को मिलेगा लाभ
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाः इसका लाभ देश के 5 करोड़ से ज्यादा आदिवासी भाई-बहनों को मिलेगा। झारखंड के आदिवासी समाज को भी इसका बहुत बड़ा फायदा होगा। मुझे खुशी है कि धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान की शुरुआत भगवान बिरसा मुंडा की धरती से हो रही है। भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती के दिन यहां झारखंड से ही पीएम-जनमन योजना भी लॉन्च हुई थी। अगले महीने 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस पर हम पीएम-जनमन योजना की पहली वर्षगांठ मनाएंगे। इस योजना के जरिए आज देश के उन आदिवासी इलाकों में भी विकास पहुंच रहा है, जो सबसे पीछे छूट गए थे। आज यहां पीएम-जनमन योजना के तहत भी करीब साढ़े 1,300 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास हुआ है।

     

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: यहां धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- अभी मैंने यहां धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। इस योजना पर करीब 80 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान के तहत करीब 550 जिलों में 65,000 आदिवासी बहुल गांवों का विकास करने का अभियान चलाया जाएगा।

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: ये योजनाएं आदिवासी समाज के कल्याण और उत्थान से जुड़ी
    आज मुझे एक बार फिर झारखंड की विकास यात्रा में सहभागी बनने का सौभाग्य मिल रहा है। कुछ ही दिन पहले मैं जमशेदपुर आया था। जमशेदपुर से मैंने झारखंड के लिए सैकड़ों करोड़ की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया था। झारखंड के हजारों गरीबों को पीएम आवास योजना के तहत अपना पक्का घर मिला था और अब कुछ ही दिनों के भीतर आज झारखंड में 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। ये योजनाएं आदिवासी समाज के कल्याण और उत्थान से जुड़ी हैं।

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: झारखंड के हजारों गरीबों को अपना पक्का घर मिला
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''अभी कुछ दिन पहले ही मैं जमशेदपुर आया था, जमशेदपुर से मैंने झारखंड के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया था। PM आवास योजना के तहत झारखंड के हजारों गरीबों को अपना पक्का घर मिला है, और अब कुछ दिनों में ही झारखंड में 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। ये योजनाएं आदिवासी समाज के कल्याण और उत्थान से जुड़ी हैं।''

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: आज पूज्य बापू, महात्मा गांधी की जयंती
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज पूज्य बापू, महात्मा गांधी की जयंती है। आदिवासी विकास के लिए उनका विजन, उनके विचार हमारी पूंजी हैं। गांधीजी का मानना ​​था कि भारत तभी विकसित हो सकता है जब आदिवासी समाज का तेजी से विकास हो। मुझे संतोष है कि आज हमारी सरकार आदिवासी उत्थान पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है..."

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: हजारीबाग पहुंचें पीएम मोदी 
    प्रधानमंत्री मोदी हजारीबाग पहुंच गए है. उनको सोहराय पेंटिंग देकर उनका स्वागत किया गया है. केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने उनका स्वागत किया है. केंद्रीय मंत्री संजय सेठ, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव, राज्यपाल संतोष गंगवार, बैजनाथ राम, दुर्गा दास उइके मंच पर मौजूद है 

     

  • PM Modi Jharkhand Visit: 'धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान' को करेंगे लॉन्च

    प्रधानमंत्री जिस 'धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान' को लॉन्च करेंगे, उसकी मंजूरी केंद्रीय कैबिनेट ने 18 सितंबर को दी थी. यह चौथी बार है, जब वह झारखंड की धरती से महत्वपूर्ण केंद्रीय योजना की लॉन्चिंग करेंगे. इसके पहले 2018 में आयुष्मान योजना, 2019 में किसान मानधन योजना, खुदरा व्यापार एवं स्वरोजगार पेंशन योजना एवं एकलव्य मॉडल स्कूल और 2023 के नवंबर में विकसित भारत संकल्प यात्रा एवं पीएम जन मन योजना की शुरुआत भी उन्होंने झारखंड की धरती से की थी.

     

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: मटवारी गांधी मैदान और विश्व विद्यालय में उमड़ी भीड़
    हजारीबाग के मटवारी गांधी मैदान में कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करने वालों की भीड़ लग चुकी है. लोगों की भीड़ विभिन्न मार्ग से होते हुए सभा स्थल की ओर जा रही है. वहीं, विनोभा भावे विश्व विद्यालयों में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी है.

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: पीएम मोदी विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास
    आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी हजारीबाग में आयोजित 3 अहम कार्यक्रमों में शामिल होंगे. जिनमें विनोबा भावे विश्वविद्यालय में होने वाले पहले कार्यक्रम में वे कई राष्ट्रीय योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद पीएम मटवारी के गांधी मैदान में होने वाले दो अलग-अलग कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे. जिसमें पीएम आदिवासी समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे और भाजपा के 'परिवर्तन महासभा' का भी समापन करेंगे. इस दौरान पीएम जनजातीय विकास से जुड़ी कई योजनाओं का भी शुभारंभ कर सकते हैं. 

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: पीएम हजारीबाग के लिए रवाना
    पीएम मोदी पहुंचे रांची, एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया. जिसके बाद पीएम मोदी रांची एयरपोर्ट से हजारीबाग के लिए रवाना हो गए है. कुछ ही देर में पीएम हजारीबाग पहुंच जाएंगे. 

     

  • PM Modi Hazaribagh Visit Live: पीएम ऐसे पहुंचेंगे हजारीबाग  
    प्रधानमंत्री 2 अक्टूबर को झारखंड में 4 घंटे 35 मिनट तक रहेंगे. दोपहर 1.10 बजे विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे और उसके बाद चॉपर से हजारीबाग आएंगे. यहां विनोबा भावे विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय कार्यक्रम दो बजे से प्रारंभ होंगे. पीएम यहां से 79 हजार 156 करोड़ रुपए की लागत वाले 'धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान' लॉन्च करेंगे. वह झारखंड में 40 एकलव्य स्कूलों का उद्घाटन और 25 स्कूलों का शिलान्यास करेंगे.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link