हजारीबाग: हजारीबाग के बरही में वर्चस्व को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. बरही विधायक उमाशंकर अकेला के पुत्र रवि यादव और पूर्व विधायक मनोज यादव के बीच वर्चस्व की लड़ाई ने स्थिति को तनावपूर्ण कर दिया है. आलम यह है कि प्रशासन ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पूरे क्षेत्र में धारा 144 लगा दिया है . जगह-जगह पर अतिरिक्त सुरक्षा बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है, ताकि पूरे क्षेत्र में नजर रखी जा सके.दोनों के समर्थक लाठी-डंडे के साथ सड़क पर उतर गए हैं. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से अभद्र भाषा का भी उपयोग किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की सख्ती के बावजूद भी देर रात चौपारण थाना क्षेत्र के गुरूबारा के राजाराम गुरु, ककरोला के कांग्रेस नेता बालकिशन यादव एवं वृंदा गांव के कांग्रेस कार्यकर्ता संजय यादव के घरों में डराने धमकाने और घरों में तोड़फोड़ करने का मामला प्रकाश में आया है. इन्होंने आरोप लगाया है कि देर रात्रि कुछ अज्ञात वाहन से पहुंचे और घर को नुकसान पहुंचाया और धमकी देते हुए निकल गए.


इस पूरे प्रकरण पर बरही विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि पूरा विवाद पुतला दहन से जुड़ा हुआ है. लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति किसी का विरोध कर सकता है. लेकिन जिस तरह से मनोज यादव और उनके समर्थकों ने गाली गलौज और मारपीट की है यह गलत है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बीते रात उनके समाज के घर में भी भाजपा के नेताओं ने तोड़फोड़ की है जिससे स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. स्थिति ऐसी है कि प्रशासन ने शहर की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी है. जगह-जगह अतिरिक्त सुरक्षा बल और मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिए गए हैं ताकि पूरे इलाके पर नजर रखी जा सके.


इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: रांची में 12 जुलाई से आरएसएस की वार्षिक बैठक, एक लाख शाखा बनाने का लक्ष्य