जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के बाद अब जमशेदपुर पश्चिमी में कांग्रेस भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई है. यहां बैनर-पोस्टर फाड़ने के मामले में भाजपा नेता जमकर पिटाई हुई है. थाने में पहुंचकर भाजपा और कांग्रेस ने एक दूसरे के नेताओं पर केस दर्ज कराया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा नेताओं का आरोप फाड़े गए पोस्टर, हुई कार्यकर्ताओं की पिटाई
भाजपा की ओर से उनके कार्यकर्ता की पिटाई को लेकर कदमा थाना में कांग्रेस पार्टी के नेताओं के नामजद केस दर्ज करवाया गया. वहीं भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत में कहा गया कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के भतीजे बिट्टू गुप्ता के कहने पर उन्हें पीटा गया. जिसके बाद भाजपा के तमाम नेताओं ने थाने में पहुंच कांग्रेस पार्टी के तमाम नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है. 


भाजपा नेता बोले नहीं हुई कार्रवाई तो उठाएंगे अगला कदम
भाजपा नेताओं ने थाने में कहा कि अगर कार्रवाई नहीं होगी तो जल्द सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे. भाजपा के नेताओं का कहना है कि छठ पर्व के दौरान कई जगहों पर बैनर और होर्डिंग लगाए गए थे जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीर लगी थी. इस दौरान कांग्रेस के नेताओं द्वारा उस बैनर को फाड़ा गया और जब भाजपा के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया तो कांग्रेस के बड़े नेताओं ने उन्हें बहुत बुरी तरह से पीटा. भाजपा के नेताओं ने कहा कि हम लोगों ने इसका कड़ा विरोध जाहिर करते हुए प्रशासन को इस पर कार्रवाई करने की मांग की है. अगर जल्द कार्रवाई नहीं होगी तो हम लोग अपना अगला कदम उठाएंगे. 


कांग्रेस ने भी भाजपा नेताओं पर लगाया मारपीट का इल्जाम 
कदमा- सोनरी कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष बबुआ झा ने कहा कि कदमा मेरिन ड्राइव में रविवार को एक ओर भाजपा नेता नीरज सिंह के इशारे पर विक्की यादव और अभिषेक शर्मा ने झारखंड सरकार के स्वस्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का बैनर-पोस्टर फाड़ा और हमारे कार्यकर्ता के साथ जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते  हुए मारपीट की जिसकी लिखित शिकायत कदमा थाना में रविवार को ही दी गई. अपने ऊपर होने वाले कार्रवाई से बचने और प्रेस मीडिया का ध्यान भटकाने व सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए अपना बैनर-पोस्टर खुद फाड़ उल्टे हमारे शांतप्रिय कार्यकता पर भाजपा के नेता आरोप लगा रहे हैं. 


सुनील झा बबुआ ने चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा नेता इस तरह कि ओछी हरकत कर अपनी राजनीति रोटी सेकना बंद करें और पर्व-त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से बीतने दें. अन्यथा कांग्रेस के शांत कार्यकर्ता मुहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं. सुनील झा ने कदमा थाना और प्रशासन से उपरोक्त मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की ताकि भविष्य में कोई भी शरारती तत्व पर्व-त्यौहार में शांतिपूर्ण माहौल में खलल डालने कि हिम्मत ना जुटा पाए. 


फिलहाल दोनों शिकायत को पुलिस ने दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इस मामले पर थाना प्रभारी का कहना है कि दोनों की ओर से लिखित शिकायत दी गई है और आरोप लगाया गया है कि बैनर फाड़ा गया, जिसके बाद मारपीट की गई है.पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करेगी. 
(रिपोर्ट- आशीष कुमार तिवारी)