जमशेदपुर: जमशेदपुर के टाटानगर स्टेशन से 14 दिसंबर को आठ महीने की एक बच्ची को अगवा करने के आरोप में बच्चा चोर गिरोह के छह सदस्यों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने बताया कि बच्ची के माता-पिता कूड़ा बीनने का काम करते हैं. पुलिस के मुताबिक घटना उस समय की है, जब बच्ची अपने माता-पाता के साथ स्टेशन के बाहर सो रही थी कि तभी अपहरणकर्ता एक कार में आए और उसे उठाकर ले गए. पुलिस ने बताया कि बच्ची के माता-पिता ने 16 दिसंबर को टाटानगर रेलवे थाने में एक शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक (रेलवे) ऋषव झा ने बच्ची को बरामद करने और दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम गठित की. 


पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस की मदद से टीम ने 19 दिसंबर को सरायकेला-खरसावां जिले के गमरिया की सबिता हेम्ब्रम के पास से बच्ची को बरामद कर लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पांच महिलाओं समेत छह लोगों को बागबेड़ा और गमरिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. 


यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक (रेलवे) ऋषव झा ने कहा कि इन लोगों की गिरफ्तारी से पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां और आसपास के जिलों में ऐसे कई मामले उजागर होंगे, जो दर्ज नहीं कराए गए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार लोग बर्मामाइंस और बागबेड़ा थाना क्षेत्र में बच्चा चोरी की घटनाओं में भी शामिल थे. 


(इनपुट भाषा के साथ)