बोकारो: क्रिप्टो करेंसी के नाम पर साइबर फ्रॉड करने वाला एक साइबर फ्रॉड झारखंड साइबर सेल के हत्थे चढ़ा है. गिरफ्तार आरोपी को उसके मोहल्ले के लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ा मानते थे. क्योइबर ठग ने अपने इर्द गिर्द ऐसा मायाजाल बना रखा था कि लोग उसके झांसे में आसानी से आ जाते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र का रहनेवाला शशि शंकर उर्फ विक्की साइबर ठगी के पैसे से विदेश की इतनी ट्रिप कर चुका है. उसने नए पासपोर्ट के लिए अप्लाई भी किया हुआ है. वहीं, उसके मोहल्ले के लोग उसकी विदेश यात्रा और उसकी रहने के तौर तरीके को देख बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ा होने की बात जानते थे. जबकि असल में शशि साइबर फ्रॉड से जुड़ा था और क्रिप्टो करेंसी और बिट कॉइन के जरिए लोगो को रातों रात अमीर बनाने की बात करता था. लोगो को झांसे में लेने के लिए वो नोटो को फाड़ता और फड़वाता था, हालांकि फाड़े गए नोट नकली करेंसी होते थे लेकिन इतने शातिराना अंदाज में वो नोटो को फडवाता था की लोग समझ ही नही पाते थे. 


मामले की जानकारी देते हुए डीजी सीआईडी अनुराग गुप्ता ने बताया कि बोकारो जिले के रहनेवाले व्यक्ति से 60 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया था, जिसके बाद जांच में शशि का हाथ मिला और फिर उसे बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपी के पास से कई टेक्निकल साक्ष्य मिले है जिसके आधार पर सीआईडी ने उसे गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से एक मोबाइल एक राउटर, 02 सिम 01 पासबुक 04 चेकबुक बरामद किए गए है. वही उसके साथ ही आरोपी के जरूर कुछ और भी आरोपियों के नाम सीआईडी को मिले है जिन्हे जल्द गिरफ्तार करने के लिए टीम प्रयासरत हैं.