रांची: झारखंड में रविवार को रात नौ बजे के बाद भी 'जनता कर्फ्यू' लागू है. झारखंड के स्वास्थ्य सचिव ने इसके लिए सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर निर्देश देते हुए कहा था, "आशंका जताई गई है कि रात नौ बजे के बाद लोग सड़कों पर निकल सकते हैं और कार्यक्रम कर सकते हैं. ऐसे में जनता कर्फ्यू का मकसद अधूरा रह जाएगा. यही कारण है कि जनता कर्फ्यू को रविवार की रात में भी बरकरार रखने का निर्देश दिया गया है."


कोरोना वायरस को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को झारखंड में जनता कर्फ्यू को लोगों ने पूरा समर्थन दिया. लोग घरों में रहे. सड़कें सुनसान रहीं.


साथ ही आपको पता दें कि भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसे देखते हुए बिहार के बाद झारखंड सरकार ने पूरे राज्य को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. 


इस दौरान झारखंड में सिर्फ जरूरी सेवाएं ही बहाल रहेंगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उच्च स्तरीय बैठक के बाद ये फैसला लिया है. इस दौरान आकस्मिक सेवाएं को छोड़कर राज्य सरकार के सभी कार्यालय बंद रहेंगे. सभी पदाधिकारी और कर्मचारी अपने घर से सरकारी कार्यों का निपटारा करेंगे.