पटना: बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर तैयारियां लगातार की जा रही हैं. सभी पार्टियों ने अपने-अपने स्तर से चुनाव को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है. वहीं, मंगलवार को जेडीयू ने भी अपना चुनाव का थीम सॉन्ग रिलीज कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये जिन्दगी है कौम की, तू कौम पर लुटाए जा की तर्ज पर जेडीयू ने अपना नया चुनावी गाना रिलीज किया है. जेडीयू के थीम सॉन्ग के बोल हैं कदम कदम बढ़ाव हो..विकास गीत गाव हो. इस चुनावी गाने में नीतीश कुमार ही सुपरस्टार हैं और बिहार सरकार के उपलब्धियों की चर्चा की गई है. 



इस गाने के जरिए पार्टी ने अपना चुनावी एजेंडा भी जाहिर कर दिया है. जल, जीवन, हरियाली, अपराध नियंत्रण, सड़क, बिजलीं और पानी के काम को कामयाबी के रूप में दिखाया गया है. साथ ही बिहारी सम्मान को भी प्राथमिकता दी गई है.


हम बिहारी, गौरवशाली बिहार और बढ़ता बिहार के नारों के साथ बिहारी प्राइड को जगाने की कोशिश की गई है. हालांकि, इस गाने में शराबबंदी के जिक्र कहीं भी नहीं है. आपको बता दें कि नीतीश कुमार बिहार में शराबबंदी को अपना बड़ा कदम बताते हैं. लेकिन शराबबंदी की सफलता पर बिहार में कई बार सवाल खड़े हो चुके हैं. 


आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा का माहौल पूरी तरह से बन गया है. निर्वाचन आयोग भी इस वक्त बिहार के दौरे पर है और राज्य में चुनाव की तैयारियों का जायजा ले रही है. कल पटना और मुजफ्फरपुर में एसपी के आईजी भी मीटिंग में मौजूद थे. वहीं, मंगलवार को पटना में निर्वाचन आयोग की सचिव के साथ भी महत्वपूर्ण मीटिंग हुई है.