जहानाबाद: मखदुमपुर प्रखंड के सुखदेव प्रसाद वर्मा हाई स्कूल में पढ़ने वाली शीतल ने कुल 454 अंक प्राप्त कर अपने संकाय में जिला टॉप किया है. शीतल की सफलता से उनके घर में काफी खुशी का माहौल है. मुकेश कुमार गौतम की बेटी शीतल ने जिला टॉप कर अपने गांव टेहटा और जिले का नाम रौशन की है. शीतल की सफलता से पूरे जिले में हर्ष का माहौल है. शीतल के इस सफलता से छोटे भाई आकाश और छोटी बहन पूर्णिमा भी काफी उत्साहित है. शीतल के घर मे माता पिता के अलावे दादा-दादी भी है जो अपने पैतृक गांव टेहटा में रहते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शीतल कुमार ने कहा कि इस सफलता के पीछे मेरी कड़ी मेहनत और दादा-दादी, मम्मी व पापा समेत पूरे परिवार का साथ है. मेरा अगला लक्ष्य cuet की परीक्षा पास के किसी अच्छे विश्वविद्यालय से आगे की पढ़ाई करना है. मुझे अपनी मेहनत पर पूरा विश्वास है. मुझे विश्वास है कि मैं जिला टॉपर या स्टेट टॉपर की लिस्ट में रहूंगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि स्नातक के बाद यूपीएससी की तैयारी करूंगी.


शीतल के पिता ने बताया कि मैंने कभी भी बेटा और बेटी की पढ़ाई में कोई असमानता नहीं की. मेरा मानना है कि पढ़ाई ही सफलता की कुंजी है. मुझे विश्वास था कि मेरी बेटी का रिजल्ट अच्छा रहेगा. उसकी मेहनत और तैयारी को लेकर मैं आश्वस्त था कि वह निश्चित रूप से जिला टॉपर या स्टेट रैंक की लिस्ट में रहेगी. तमाम बाधा और परेशानियों के बावजूद मैं अपने बच्चों की पढ़ाई में कोई कसर और कमी नहीं की. इधर शीतल की मां ने बताया कि वह बचपन से ही पढ़ने में काफी मेघावी है. स्कूल के आने के बाद वह कोचिंग और ऑन लाइन पढ़ाई करते रहती है. बहरहाल शीतल की सफलता से शीतल समेत पुरा परिवार तो उत्साहित और खुश है ही उन्हें उम्मीद है कि वह आगे चलकर किसी बड़े मुकाम को हासिल करके ही दम लेगी.


इनपुट- मुकेश कुमार 


ये भी पढ़िए-  Success Story: ई-रिक्शा चालक की बेटी ने कॉमर्स स्ट्रीम में हासिल किए 467 अंक, सीए बनने की है इच्छा